Creta और Brezza की छुट्टी जड़ने आया बेल WagonR, पायें पहले के मुक़ाबले और अधिक माईलेज

By Manu Verma

Updated on:

Creta की बत्ती बुझा देगा WagonR का कंटाप लुक, 34kmpl माइलेज के साथ दमदार इंजन, देखे प्रीमियम फीचर्स Maruti Suzuki ने भारत में WagonR हैचबैक का फेसलिफ्ट वर्जन लॉन्च कर दिया है। नई Maruti Suzuki WagonR के लिए शुरुआती कीमत 5.39 लाख रुपये से लेकर 7.10 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक रखी गई है। इसमें इंजन और लुक को अपडेट किया गया है।

jpg 35

Maruti Suzuki WagonR के ब्रांडेड फीचर्स

Wagonr में मिलने वाले फीचर्स की बात की जाये तो मारुती की इस गाड़ी में कई स्मार्ट फीचर्स दिए गए है। साथ ही कुछ समय पहले इसकी सेफ्टी की भी टेस्टिंग की गई थी। जिसमे अच्छी रेटिंग मिली थी। Maruti Suzuki WagonR के 2022 वेरिएंट में दो डुअल-टोन कलर ऑप्शन्स- गैलेंट रेड और मैग्मा ग्रे दिया गया है। साथ ही नई WagonR में ब्लैक रूफ, ORVMs और पिलर्स भी दिए गए हैं। नई WagonR में 7-इंच स्मार्टप्ले स्टूडियो टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट यूनिट, 4-स्पीकर्स और स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल दिए गए हैं।

यह भी पढ़े- अब विदेश छोड़ भारत में दी जायेंगी NCAP रेटिंग, भारत सरकार का बड़ा फ़ैसला, 1 अक्टूबर से भारत में होगी कार की सेफ़्टी रेटिंग की प्रक्रिया

Maruti Suzuki WagonR का पॉवरफुल इंजन

आईये एक नजर डालते है में मिलने वाले धांसू इंजन के बारे में, Maruti Suzuki WagonR में 1.0 लीटर K सीरीज डुअल-जेट डुअल VVT इंजन और 1.2-लीटर इंजन मिलेगा। साथ ही ये 1.0-लीटर इंजन के साथ कंपनी फिटेड S-CNG वर्जन भी ऑफर करता है।

89863236

Maruti Suzuki WagonR का माइलेज


माइलेज के मामले में तो मारुती सुजुकी वैगनऑर काफी अच्छी है। अपडेटेड इंजन के साथ मारुति ने नई Wagon R में माइलेज को भी इंप्रूव किया है। मारुति सुजुकी कंपनी ने जानकारी दी है कि पेट्रोल-ओनली VXI AMT ट्रिम में 1.0-लीटर इंजन 25.19kmpl की माइलेज देगा। वहीं, CNG वर्जन में प्रति किलो 34.05km की माइलेज मिलेगी। जबकि, 1.2-लीटर ZXI AMT और ZXI+ AMT ट्रिम्स में 24.43kpl की माइलेज देगा।

Manu Verma