पेट्रोल सूंघकर चलती है Maruti की प्रीमियम SUV, लक्ज़री लुक के साथ 27kmpl का माइलेज, देखे कीमत और फीचर्स

By Rohit Devde

Published on:

पेट्रोल सूंघकर चलती है Maruti की प्रीमियम SUV, लक्ज़री लुक के साथ 27kmpl का माइलेज, देखे कीमत और फीचर्स ऑटोसेक्टर में बहुत से प्रकार की कार मौजूद है और इन सबमे सबसे ज्यादा क्रेज़ एसयूवी का ही देखने को मिल रहा है आज हम एक ऐसी कार के बारे में बता रहे हैं जो फीचर्स, स्पेस और परफॉर्मेंस में शानदार है। आपको बता दे की Maruti Suzuki Grand Vitara अपने दमदार माइलेज और फीचर्स के लिए जानी जाती है. अपने तगड़े माइलेज से यह क्रेटा के भी पसीने छुड़ाती है. तो आइये आपको बताते है इसके बारे मे

यह भी पढ़े- Maruti ने खेला बड़ा दाव! Alto 800 को बंद कर मार्केट में उतारी लक्ज़री कार, दमदार इंजन के साथ मिलेगा 25kmpl का माइलेज

Maruti Suzuki Grand Vitara का दमदार इंजन और माइलेज

image 232

अगर हम मारुती ग्रैंड विटारा के इंजन के बारे में बात करे तो इसमें 1.5-लीटर का K- सीरीज का इंजन मिलता है. जो की 99 bhp का अधिकतम पावर और 136 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है, जो की 5-स्पीड मैनुअल या 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आ रहा है. इसमें सीएनजी का विकल्प भी कंपनी देती है. माइलेज की बात करे तो कंपनी दावा करती है की यह पेट्रोल में 19.38 kmpl का और सीएनजी में 27.97kmpl का कंटाप माइलेज देने में सक्षम है।

यह भी पढ़े- 7 सीटर सेगमेंट में गोते लगाने आयी Toyota की मिनी Innova, 26kmpl माइलेज के साथ स्टेंडर्ड फीचर्स, देखे कीमत

Maruti Suzuki Grand Vitara के स्टेंडर्ड फीचर्स

image 233

अगर हम Maruti Suzuki Grand Vitara के जबरदस्त फीचर्स के बारे में बात करे तो इसमें 9 इंच के टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, पैनोरमिक सनरूफ, एम्बिएंट लाइटिंग, एक वायरलेस फोन चार्जर, वेंटिलेटेड फ्रंट सीट और एक हेड-अप डिस्प्ले, 6 एयरबैग, एक इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम , EBD के साथ ABS और एक टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, 360-डिग्री कैमरा और हिल-डिसेंट कंट्रोल जैसे कई तगड़े फीचर्स और सेफ्टी फीचर्स देखने को मिल रहे है।

Maruti Suzuki Grand Vitara की कीमत

image 234

अगर हम मारुती ग्रैंड विटारा की कीमत की बात करे तो इसकी कीमत 10.45 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होकर 19.79 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाती है। इसमें कई वेरिएंट आते है साथ कलर विकल्प भी मिलते है, इसका मुकाबला हुंडई क्रेटा जैसी कारो से देखने को मिलता है।

Rohit Devde