मार्केट से Ola की लोकप्रियता कम करेगी Honda की यह धाकड़ Electric Scooter, लुक के साथ पॉवर में बवाल

By Manu Verma

Published on:

OLA की डिमांड कम कर देगी Honda की नई इलेक्ट्रिक स्कूटर, तगड़ी रेंज के साथ मिलेगा Classy लुक, जानिए कब होगी लांच? Honda इलेक्ट्रिक स्कूटर ने दे दी सारि इलेक्ट्रिक स्कूटर कम्पनियो को टक्कर। दो पहिया बाइक कंपनी भी लग गयी इलेक्ट्रिक स्कूटर बनाने में। बाजार में हर दिन नए इलेक्ट्रिक स्कूटर देखने को मिल रहे है । हालाँकि, इलेक्ट्रिक कारों के लिए होंडा कंपनी इतनी चर्चा में नहीं है। लेकिन अब जापानी कंपनी ने भी इलेक्ट्रिक स्कूटर पर फोकस करना शुरू कर दिया है।

421519 23YM HONDA EM1e Location

Honda EM1 Electric Scooter:

Honda ने सितंबर 2022 में Honda EM1 इलेक्ट्रिक स्कूटर की घोषणा की थी। जापान की दोपहिया कंपनी ने अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर पेश किया है युवाओं को आकर्षित करने के लिए । कम दूरी की यात्रा करने वाले ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए स्कूटर की मार्केटिंग की जाएगी।

Honda EM1 Electric Scooter: बैटरी के बारे में

न्यू Honda लेटेस्ट इलेक्ट्रिक स्कूटर को कुछ इस प्रकार डिज़ाइन किया है इसके नाम में ‘ईएम’ इसीलिए शामिल है नए दोपहिया होंडा EM1 को इलेक्ट्रिक मोपेड कहता है। लेटेस्ट इलेक्ट्रिक स्कूटर ‘होंडा मोबाइल पावर पैक ई’ को लिथियम-आयन बैटरी के साथ पेश किया जा सकता है। यह 1.47 kWh की बैटरी द्वारा संचालित होगा, जिसका वजन 10.3 किलोग्राम है। बैटरी को चार्ज करने के लिए 270W का एसी चार्जर दिया गया है।

honda right side view2 1

Honda EM1 Electric Scooter: बार-बार बैटरी नही करना है चार्ज

इसका चार्जर 270W का है ये ACकरंट सप्लाय करता है यह चार्जर से इलेक्ट्रिक स्कूटर 6 घंटे में फुल चार्ज हो जाएगा। कंपनी ने ग्राहकों को एक विनिमेय बैटरी नेटवर्क प्रदान किया है। यदि आवश्यक हो तो यह बदले में एक और चार्ज बैटरी प्रदान करेगा। इस तरह आप बैटरी चार्जिंग की समस्या से कुछ हद तक निजात पा सकते हैं।

ये भी पढ़े- अब विदेश छोड़ भारत में दी जायेंगी NCAP रेटिंग, भारत सरकार का बड़ा फ़ैसला, 1 अक्टूबर से भारत में होगी कार की सेफ़्टी रेटिंग की प्रक्रिया

Honda EM1 Electric Scooter: दौडेंगी 45 की स्पीड

हौंडा ने कई दावे किये है होंडा का यह दावा भी है कि नया इलेक्ट्रिक स्कूटर 45 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ सकता है। रेंज की बात करें तो इसकी रेंज काफी हद तक ठीक है Honda EM1 स्कूटर एक बार चार्ज करने पर 48km तक की दूरी तय करेगा। इसमें टेलिस्कोपिक सस्पेंशन, ट्विन होंडा नए दोपहिया होंडा EM1 को इलेक्ट्रिक मोपेड कहता है। इसीलिए इसके नाम में ‘ईएम’ भी शामिल है। इसके लांच को लेकर कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गयी है। अनुमान लगाया जा रहा है कि साल के अंत तक हो सकती है लांच।

Manu Verma