Activa का मार्केट से सफ़ाया करने आ रही है न्यू एडिशन Hero Destini 125, फ़ीचर्स के साथ साथ लुक में भी बवाल

By Manu Verma

Published on:

Activa से सिहासन खाली करवाने Hero ने उठाया एक और कदम, लेकर आया Destini 125 का Prime वेरिएंट, फीचर्स.. लेकर इंजन भी है दमदार। हीरो देश में ऑटोमोबाइल सेक्टर में अपना बड़ा कद रखता है ऐसे में हीरो मोटोकॉर्प ने भारत में डेस्टिनी 125 स्कूटर के प्राइम वेरिएंट को लॉन्च कर दिया है. कंपनी ने इस स्कूटर को 71,499 रुपये की एक्स-शोरूम कीमत पर उतारा है. इस कीमत पर डेस्टिनी 125 प्राइम देश का सबसे सस्ता 125cc स्कूटर है. यह स्कूटर अपने पुराने स्टैंडर्ड मॉडल में पेश किया गया है जिसमें बेसिक फीचर्स मिलते हैं. हालाँकि, इंजन में कोई बदलाव नहीं किया गया है. नया हीरो डेस्टिनी 125 प्राइम दो रंग विकल्पों में उपलब्ध है जिसमें पर्ल सिल्वर व्हाइट और नेक्सस ब्लू नोबेल रेड शामिल हैं. तो आइये जानते है इसके बारे में.

hero destini 125 2 1280x720 1

Hero Destini 125 Prime के शानदार फीचर्स


हीरो डेस्टिनी 125 प्राइम के फीचर्स की बात करें तो एक्सटेक वेरिएंट से इसका डिजाइन काफी सिंपल है. कंपनी ने इसमें हैलोजन हेडलाइट, बॉडी कलर्ड रियर व्यू मिरर, सिंगल-पीस ग्रैब रेल और एक सिंगल-टोन सीट दी है. प्राइम ट्रिम में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और फ्रंट मोबाइल चार्जिंग पोर्ट की भी कमी है. हालाँकि, इसमें एक अंडर सीट चार्जिंग पोर्ट, एक अंडर सीट लैंप, ऑटो स्टार्ट/स्टॉप फीचर और एक सेमी-डिजिटल कंसोल दिया गया है.

Hero Destini 125 Prime का ब्रेकिंग सिस्टम

ब्रेकिंग सिस्टम की बात करे तो हीरो डेस्टिनी 125 प्राइम में एक्सटेक के अलॉय व्हील की तुलना में स्टील व्हील मिलता है. इस स्कूटर में 10-इंच के स्टील रिम्स दिए गए हैं. स्कूटर में आगे टेलीस्कोपिक फोर्क और पीछे एक मोनोशॉक सस्पेंशन मिलता है. ब्रेकिंग के लिए दोनों पहियों पर ड्रम ब्रेक सेटअप कॉम्बी ब्रेक फीचर के दिया गया है.

hero destini prime left side view0

यह भी पढ़े- अब विदेश छोड़ भारत में दी जायेंगी NCAP रेटिंग, भारत सरकार का बड़ा फ़ैसला, 1 अक्टूबर से भारत में होगी कार की सेफ़्टी रेटिंग की प्रक्रिया

Hero Destini 125 Prime का पावरफुल इंजन

इंजन की बात करे तो यह स्कूटर 124.6cc, एयर-कूल्ड इंजन से संचालित होता है जो 9 बीएचपी की अधिकतम पॉवर और 10.36 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है. स्कूटर के इंजन को सीवीटी गियरबॉक्स से जोड़ा गया है. इसके अलावा, इसका वजन 115 किलोग्राम है और इसमें 5 लीटर की ईंधन टैंक क्षमता है.

Manu Verma