आपके पास रखा 1 रुपये का पुराना नोट, चंद मिनटों में बना देंगा लखपति, बस करना होगा यह काम

By Jitendra

Published on:

आपके पास रखा 1 रुपये का पुराना नोट, चंद मिनटों में बना देंगा लखपति, बस करना होगा यह काम

1 Rupees Old Note Sell : आपके पास रखा 1 रुपये का पुराना नोट, चंद मिनटों में बना देंगा लखपति, बस करना होगा यह काम। आजकल देश में पुराने नोटों और सिक्कों के खरीद बिक्री का चलन है। देश भर में अनेकों लोग ऐसे हैं जो इन नोटों के बदले में हजारों लाखों रुपए देने के लिए तैयार हो जाते हैं।

यह भी पढ़े :- Oppo का गुमान तोड़ देंगा Vivo का शानदार स्मार्टफोन, लुक देख लड़कियां होगी बावली, अमेजिंग कैमरा क्वालिटी के आगे DSLR भी देंगा सलामी

पुराने नोट भर देंगे पैसो से झोली

अगर ऐसे में आपके पास भी कोई पुराना और दुर्लभ नोट हैं तो आप भी उसके बदले में अच्छी खासी आमदनी कर सकतें हैं। कई लोग पुराने नोट रखने के शौकीन होते हैं, जिनके पास पुराने नोट और सिक्के होते हैं। उन्हें इस नोट और सिक्के की कीमत नहीं पता क्योंकि इस नोट और सिक्के की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में लाखों रुपये तक है। वैश्विक बाजार में पुराने नोटों की काफी डिमांड हो रही है।

यह भी पढ़े :- 30KM माइलेज के साथ Maruti की इस कार की बढ़ी डिमांड, अमेजिंग फीचर्स और दमदार इंजन से Tata, Hyundai का होगा पत्ता कट, देखे…

1 रुपये के नोट की खासियत चमका देंगी किस्मत

पुराने नोटों को बेचने के लिए आप ऑनलाइन पोर्टल पर नीलामी कर सकते है। इस 1 रुपये के नोट में कुछ खासियत होन चाहिए। जिस नोट की हम बात कर रहे हैं वो बहुत दुर्लभ और ऐतिहासिक है। आपको बता दें कि अगर आपके पास भी यह दुर्लभ 1 रुपये का पुराण नोट 1957 है। साथ ही नोट पर राज्यपाल एचएम पटेल के हस्ताक्षर और सीरियल नंबर लिखा हुआ है। अगर ऐसे नोट रखे है तो आप तगड़ी कमाई कर सकते है।

जाने कैसे बेचे ऑनलाइन पोर्टल पर पुराने नोट

  1. पुराने नोटों को बेचने के लिए सबसे पहले coinbazzar या ebay ऑनलाइन पोर्टल पर जाना होगा
  2. इस साइट पर खुद का सेलर के रूप में पंजीयन करना होगा।
  3. फिर अपने 1 रुपये के पुराने नोट की साफ तस्वीर लेकर अपलोड करना होगा।
  4. अब आपका विज्ञापन प्रदर्शित हो जायेंगा।
  5. जिसके बाद जो लोग इस 1 रुपये के सिक्के को खरीदना चाहते है वो आपसे संपर्क कर सकते है।
  6. इसके बाद आप 1 रुपये का पुराना नोट को आसानी से बेचकर मालामाल बन सकते है।

Jitendra

दुनिया में हो रही हलचल को सत्यता और सटीकता से आप तक पहुंचाना, जनता की आवाज को बुलंद बनाना ही पत्रकार का धर्म है. एक सच्चे पत्रकार को अपने धर्म की रक्षा करनी चाहिए। चूँकि धर्म की जो रक्षा करता है. धर्म उसकी रक्षा करता है. (मैं 2 वर्षो से डिजिटल मीडिया में कार्यरत हूँ। मुझे ऑटोमोबाइल, टेक्नोलॉजी और किसान समाचार में विशेष रूचि है)