Thursday, September 19, 2024
HomeAutomobile4 लाख में घर लाए मारुति की यह छुटकी सी फ़ैमिली कार,...

4 लाख में घर लाए मारुति की यह छुटकी सी फ़ैमिली कार, 25किमी के साथ अट्रैक्टिव फ़ीचर्स

4 लाख में घर लाए मारुति की यह छुटकी सी फ़ैमिली कार, 25किमी के साथ अट्रैक्टिव फ़ीचर्स जब बजट कम हो और आप अपनी पहली कार खरीदना चाहते हैं, तो केवल एक ही नाम सामने आता है और वह है Maruti Suzuki Alto K10। समय के साथ यह निश्चित रूप से महंगी हो गई है लेकिन अभी भी यह सबसे अच्छी एंट्री लेवल कार है। अब इसमें कई अच्छे सुरक्षा फीचर्स भी शामिल किए गए हैं। Alto K10 एक एंट्री लेवल कार है और दैनिक उपयोग के लिए भी एक अच्छा विकल्प है। Alto K10 शहर और हाईवे दोनों में अच्छा प्रदर्शन करती है। यह कार पेट्रोल और सीएनजी विकल्पों में उपलब्ध है।

मात्र 70 हज़ार में घर लाये चमचमती Tata की ये धांसू फॅमिली कार,जानें अपडेट

परिवार की पसंदीदा कार

Alto K10 की कीमत 3.99 लाख रुपये से शुरू होती है। इसके बेस मॉडल में ही आपको कई अच्छे फीचर्स देखने को मिलेंगे। इस कार में 4 लोगों के बैठने की जगह है लेकिन कंपनी का दावा है कि इसमें 5 लोग बैठ सकते हैं। इसमें अच्छा स्पेस है। इसके बूट में अच्छा स्पेस होगा। यह अब बेहतर है। इस कार को इस तरह से डिजाइन किया गया है कि युवा और परिवार दोनों ही आसानी से इसका इस्तेमाल कर सकते हैं।

4 लाख में घर लाए मारुति की यह छुटकी सी फ़ैमिली कार, 25किमी के साथ अट्रैक्टिव फ़ीचर्स

इसमें बेहतर क्वालिटी देखने को मिलती है। इंटीरियर में न केवल प्लास्टिक की क्वालिटी बेहतर हुई है, बल्कि फिट और फिनिश में भी सुधार हुआ है। आप पहली नजर में ही इंटीरियर का डिजाइन और क्वालिटी पसंद कर लेंगे। एक और अच्छी बात जो हुई है वह है बेहतर स्पेस मैनेजमेंट। एक छोटी कार के लिए फ्रंट और रियर दोनों सीटें अच्छा लेग और हेड रूम ऑफर करती हैं।

25km का माइलेज

कार में 1.0L K10C पेट्रोल इंजन है जो 49KW का पावर और 89Nm का टॉर्क पैदा करता है। इस कार में आपको 5 स्पीड मैनुअल और AGS गियरबॉक्स की सुविधा मिलेगी। यह इंजन आजमाया और परखा हुआ है। इसका प्रदर्शन शहर से लेकर हाईवे तक बेहतर है। Alto K10 पेट्रोल मैनुअल का माइलेज 24.39 kmpl है।

जबकि पेट्रोल AMT का माइलेज 24.90 kmpl है, इसके अलावा Alto सीएनजी मोड में 33.85 km/kg का माइलेज देती है। Alto K10 की कीमत 3.99 लाख रुपये से शुरू होती है। इसमें 27 लीटर का फ्यूल टैंक और 55 लीटर का सीएनजी टैंक है। कार में 13 इंच के टायर हैं। बेहतर ब्रेकिंग के लिए इसमें डिस्क और ड्रम ब्रेक की सुविधा होगी।

सुरक्षा फीचर्स

Alto K10 में सुरक्षा के लिए कई अच्छे फीचर्स दिए गए हैं। इस कार में डुअल एयरबैग्स, सीट बेल्ट्स, एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम विद EBD और एयरबैग्स हैं। Maruti Alto K10 एक छोटे परिवार के लिए एक परफेक्ट कार है। इसकी सभी सीटें सॉफ्ट और कंफर्टेबल हैं। आपको अच्छा थाई सपोर्ट मिलेगा।

RELATED ARTICLES

Most Popular