Thursday, February 2, 2023
Homeदेश-विदेशयूक्रेन फिर एक बार मचाएगा मौत का तांडव, लेकर आ रहा घातक...

यूक्रेन फिर एक बार मचाएगा मौत का तांडव, लेकर आ रहा घातक हथियार, रूस को सबक सीखाने………

यूक्रेन फिर एक बार मचाएगा मौत का तांडव, लेकर आ रहा घातक हथियार, रूस को सबक सीखाने……… रूस और यूक्रेन की जंग कभी भी छिड़ जाती है. जिसके चलते रूस और यूक्रेन के बीच चल रही खूनी जंग दिन प्रतिदिन और भयावह रूप लेती जा रही है. वहीं रूस यूक्रेन को झुकाने में लगा हुआ है मगर वह अपने पूरी ताकत झोंक कर उसके सामने डटकर मुकाबला कर रहा है. अब यूक्रेन एक बार फिर से रूसी सेना के छक्के छुड़ाने के लिए एक ऐसा हाईटेक हथियार मंगा रहा है जिसे देखकर दुश्मन की रूंह कांप जाएंगी क्योंकि यह हथियार मानवरहित है. इस हथियार से यूक्रेन के सैनिकों की जान को कोई भी खतरा ना हो.

यूक्रेन फिर एक बार मचाएगा मौत का तांडव, लेकर आ रहा घातक हथियार, रूस को सबक सीखाने………

यह भी पढ़े: देश के युवाओं के लिए बेहतर मौका, मध्यप्रदेश राज्य आपदा प्रबंधन विभाग में निकली ढेरों पदों पर भर्ती, जल्द करे आवेदन…….

यूक्रेन ने नया हथियार ख़रीदा है, यूक्रेन ने जो नया हथियार खरीद रहा है उसका नाम है एआई जो कि बिना मानव के काम करता है.

1081142 thrmbrrr

इसे चलाने के लिए एक शख्स को केबिन में बैठकर बस इसे मॉनीटर करना होता है और ये खुद टारगेट पर मिनटों तक मंडराता रहता है और सटीक लोकेशन मिलते ही उस पर अटैक कर देता है. यूक्रेन ऐसा इसलिए कर रहा है ताकि उसके सैनिकों की जान बची रहे. और उनकी जान को कोई खतरा ना हो. यूक्रेन ने सेना के बारे में सोच कर यह हथियार खरीदा है.

‘एकमात्र उपाय है किलर ड्रोन‘

untitled design 2022 03 05t154356.699 0

इस समय यूक्रेन के पास इसके अलावा कोई दूसरा रास्ता नहीं है. इस समय यूक्रेन के पास ड्रोनों में यूएस-निर्मित स्विचब्लेड 600 और पोलिश वार्मेट शामिल हैं, जिन्हें लाइव वीडियो फीड पर टारगेट सेलेक्ट करने के लिए मानव की आवश्यकता होती है और फिर ये हमला कर देते हैं. उधर, इस हथियार के बारे में जानकारी देते हुए यूक्रेन के डिजिटल परिवर्तन मंत्री मायखाइलो फेडोरोव ने कहा कि हथियारों के विकास में पूरी तरह से खुद से ऑपरेट होने वाले किलर ड्रोन ही एकमात्र अगला कदम हैं. और इसी से यूक्रेन के सैनिकों की जान बचाई जा सकती है.

pic 8

यूक्रेन फिर एक बार मचाएगा मौत का तांडव, लेकर आ रहा घातक हथियार, रूस को सबक सीखाने………

यह भी पढ़े: रेस्टोरेंट जैसा अचारी चना पुलाव बनाए अब घर पर, स्वाद होगा जबरदस्त, जाने इसे बनाने की रेसिपी…….

यूक्रेन इस दिशा में बहुत सारे अनुसंधान और विकास कर रहा है. हाल ही में एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा था कि मुझे लगता है कि अगले छह महीनों में इसके लिए काफी संभावनाएं हैं. उन्होंने कहा कि यूक्रेनी सैन्य नेता वर्तमान में पूरी तरह से स्वतंत्र घातक हथियारों के उपयोग पर रोक लगाते हैं. लेकिन अगर रूस हमला करता है तो इसका उपयोग यूक्रेन कर सकता है.

RELATED ARTICLES

Most Popular