Yes Bank Share के 12% तक गिरे दाम, Yes Bank की स्टॉक मार्केट में हालत ख़राब, इस खबर को सुनने के बाद निवेशको ने छोड़ा साथ

0
58

Yes Bank Share के 12% तक गिरे दाम, Yes Bank की स्टॉक मार्केट में हालत ख़राब, इस खबर को सुनने के बाद निवेशको ने छोड़ा साथ Yes Bank Share Falls यस बैंक के शेयरों में आज यानी सप्ताह के पहले कारोबारी दिन को भारी गिरावट देखने को मिली है। बैंक के शेयर शुक्रवार की क्लोजिंग से 12 प्रतिशत तक लुढ़कर 17.35 रुपये के लेवल पर ओपन हुए। हालांकि, कुछ देर बाद Yes Bank के शेयरों में सुधार देखने को मिला। सुबह करीब 9.40 मिनट पर बीएसई में बैंक के शेयर 8.33% की गिरावट के साथ 18.15 रुपये पर कारोबार कर रहे थे। बता दें, शुक्रवार को Yes Bank के लिए दो बुरी खबरें आई। एक तरफ जहां दिसंबर तिमाही के नतीजे आए थे। वहीं, एटी-1 बॉन्ड मामले में भी बैंक को बॉम्बे हाई कोर्ट से झटका लगा है।

Yes Bank Share के 12% तक गिरे दाम, Yes Bank की स्टॉक मार्केट में हालत ख़राब, इस खबर को सुनने के बाद निवेशको ने छोड़ा साथ

यह भी पढ़े : शेयर मार्केट में निवेश करने वालों के लिए अच्छी खबर 19 साल बाद आ रहा टाटा ग्रुप का IPO, रतन टाटा दे रहे हैं…

तिमाही नतीजों ने दिया झटका Quarterly results gave a shock

दिसंबर तिमाही में अधिक वित्तीय प्रावधान करने से प्राइवेट सेक्टर के Yes Bank का नेट प्रॉफिट 79 प्रतिशत घटकर 55.07 करोड़ रुपये रह गया। बैंक ने शनिवार को यह जानकारी देते हुए कहा कि चालू वित्त वर्ष की तीसरी तिमाही में उसे फंसे कर्मों के लिए अधिक प्रावधान करना पड़ा जिसका असर उसके लाभ पर पड़ा है। तीसरी तिमाही के दौरान बैंक के अग्रिम आवंटन में 10 प्रतिशत और शुद्ध ब्याज मार्जिन में 0.10 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गई। इसके साथ ही बैंक की मुख्य नेट इंटररेस्ट इनकम 11.7 प्रतिशत बढ़कर 1,971 करोड़ रुपये हो गई। बैंक की गैर ब्याज आय 55 8 प्रतिशत बढ़कर 1,143 करोड़ रुपये हो गई और कॉरपोरेट बॉन्ड की बिक्री से उसे 100 करोड़ रुपये मिले।

Yes Bank Share के 12% तक गिरे दाम, Yes Bank की स्टॉक मार्केट में हालत ख़राब, इस खबर को सुनने के बाद निवेशको ने छोड़ा साथ

image 395

यस बैंक का कुल प्रावधान अक्टूबर-दिसंबर तिमाही में सालाना आधार पर 375 करोड़ रुपये से बढ़कर 845 करोड़ रुपये हो गया। बैंक के मुख्य कार्यकारी और प्रबंध निदेशक प्रशांत कुमार ने कहा कि पुरानी खराब संपत्तियों के कारण प्रावधान बढ़ा। कुमार ने कहा कि बैंक ने अब तक 4,300 करोड़ रुपये से अधिक का लोन वसूल किया है, और चालू वित्त वर्ष की अंतिम तिमाही में अतिरिक्त 1,000 करोड़ रुपये वसूलने की उम्मीद है।

इस मामले में सुप्रीम कोर्ट जाएगा Yes Bank Yes Bank will go to Supreme Court in this case

Yes Bank Share के 12% तक गिरे दाम, Yes Bank की स्टॉक मार्केट में हालत ख़राब, इस खबर को सुनने के बाद निवेशको ने छोड़ा साथ इसके साथ ही बैंक ने कहा कि वह 8,400 करोड़ रुपये के एटी-1 बॉन्ड मामले में बबई उच्च न्यायालय के 2020 के आदेश के खिलाफ उच्चतम न्यायालय में अपील करेगा। बैंक ने कहा कि उसके पास एटी-1 बॉन्ड लाने के पक्ष में मजबूत कानूनी आधार हैं।

यह भी पढ़े : इस सख्स ने Youtube से कमाई कर ले ली 50 लाख की जबर्दस्त फीचर्स वाली सेडान Audi A4 कार

अगर सुप्रीम कोर्ट ने बॉम्बे हाई कोर्ट के फैसले को बरकरार रखा तब क्या होगा? What if the Supreme Court upheld the decision of the Bombay High Court?

Yes Bank Share के 12% तक गिरे दाम, Yes Bank की स्टॉक मार्केट में हालत ख़राब, इस खबर को सुनने के बाद निवेशको ने छोड़ा साथ अगर हाई कोर्ट के फैसले को सुप्रीम कोर्ट ने भी बरकरार रखा तब यस बैंक को तगड़ा झटका ल सकता है। ऐसी स्थिति में बैंक को एटी-1 बॉन्ड होल्डर्स को शेयर देने पड़ सकते हैं।