Business Idea: ये है टॉप 4 बिजनेस, कम लागत से होंगे शुरू, जानिए हर दिन कितनी होगी कमाई

By सचिन

Published on:

Follow Us
Business Idea

Business Idea: भारत में आज कल पैसे कमाने के बहुत सारे तरीके हैं क्योकि कुछ लोग नौकरी करके पैसे कमाते हैं तो वही कुछ लोग बिजनेस करके कमाई करते हैं इसीलिए यदि आप भी बिजनेस में अपना हाथ आजमाना चाहते हैं तो आज हम आपके 4 बिजनेस आइडिया बताने वाले हैं जिन्हे शुरू करके आप बंपर कमाई कर सकते हैं क्योकि आप मोबाइल फूड वैन, जूस की दुकान, कुकिंग क्लासेस जैसे कई बिजनेस को शुरू कर सकते हैं और इन्हें आप गांव या शहर में भी शुरू कर सकते है क्योकि यह कुछ ऐसे बिजनेस हैं जिनकी हर जगह डिमांड बनी रहती है।

वैसे भी आपको तो पता ही होगा की आज कल के युवा सबसे ज्यादा घर के खाने की जगह बाहर के खाने को ही पसंद करते हैं इसीलिए मोबाइल फूड वैन जैसे बिजनेस को शुरू करके अच्छी कमाई होना शुरू हो सकती है क्योकि फूड के बिजनेस को आप अपने बजट के मुताबिक भी खोल सकते हैं और इस बिज़नेस को छोटे स्तर से लेकर बढ़े स्तर पर भी शुरू किया जा सकता है।

शुरू करें मोबाइल फूड वैन

Business Idea

आप इस बिजनेस से वर्तमान समय में बंपर कमाई कर सकते हैं क्योकि मोबाइल फूड वैन में आपको ज्यादा कुछ नहीं करना पड़ता है क्योकि इसमें आप अपने घर में ही बने हुए फूड को किसी भी भीड़-भाड़ वाले इलाके में ले जाकर बेच सकते हैं और इसे आप किसी भी स्थान पर आसानी से ले जा सकते हैं क्योकि यह एक स्टॉल की तरह ही काम करता है और आपको बता दें की इस बिजनेस को शुरू करने के लिए आपको 25,000 से लेकर 30,000 रुपए की जरूरत पड़ेगी और फिर जब आपकी कमाई होने लगे तो इसेआप और आगे भी बढ़ा सकते हैं।

खोले अपनी जूस की दुकान

आपको तो पता ही होगा की इन दिनों जूस की डिमांड हर सीजन में ही रहती है और वही गर्मी के सीजन में तो वैसे भी लोग अपने आपको हाइड्रेट रखने के लिए जूस की दुकान पर जाते हैं और ऐसे में आप बाजार में एक छोटी सी जूस की दुकान को खोलकर रोजाना अच्छी कमाई कर सकते हैं वही आपको बता दें कि जूस में फलों से लेकर गन्ने के जूस को भी शामिल किया जा सकता हैं क्योकि इस बिजनेस को शुरू करने के लिए ज्यादा पैसों की जरूरत भी नहीं रहती है और इसके साथ आप पैकेज फ्रूट के जूस को भी अपनी दुकान पर रख सकते हैं।

शुरू करें डांस क्लासेस

Business Idea

यदि आप एक अच्छे डांसर या कोरियोग्राफर हैं तो आप एक डांस सेंटर की शुरूआत कर सकते हैं क्योकि यदि आपके पास पैसे की थोड़ी कमी है तो आप ऑनलाइन भी लोगों को डांस करना सीखा सकते हैं और आज के समय में लोग डासं को सीखना भी चाहते हैं क्योकिं ऐसे बहुत से लोग होते है जो डांस में आपने करियर बनाना चाहते हैं।

यह भी पढ़े – Share Market: फिर से शेयर बाजार में आयी गिरावट, सेंसेक्स 65000 से निचे और निफ्टी 19300 के निचे पंहुचा

शुरू करें कुकिंग क्लासेस

यदि आप अपने घर में काफी अच्छा खाना बनाते हैं तो इसके साथ ही आप अच्छी कमाई भी कर सकते है यदि आप कुकिंग क्लासेस की कोचिंग को शुरु कर देते हैं क्योकि इससे आपका शौक भी पूरा हो जायेगा और इसके साथ ही कमाई भी होगी। और इसके लिए आपको ज्यादा पैसे भी खर्च नहीं करना पड़ेगें क्योकि आप ऑनलाइन क्लासेस भी शुरू कर सकते हैं और आपको तो पता ही होगा की इसे आज के दौर में सबसे ज्यादा महत्व दिया जाता है क्योकि इससे समय और पैसे दोनों की बचत हो जाती है।

यह भी पढ़े – Investment Tips: म्यूचल फंड में करें निवेश, 15 साल में बन सकते है 2 करोड़ के मालिक, जानिए हर महीने कितनी होगी इन्वेस्टमेंट