Business idea: ये देशी व्यापार कर कमा सकते हो तगड़ा मुनाफा, जाने पूरी जानकारी…

By Alok Gaykwad

Published on:

Follow Us

Business idea: ये देशी व्यापार कर कमा सकते हो तगड़ा मुनाफा, जाने पूरी जानकारी, आजकल देशी चीज़ों की डिमांड तेजी से बढ़ रही है. लोग अब विदेशी ब्रांड्स के पीछे कम और अपने देशी उत्पादों के दीवाने ज्यादा हो रहे हैं. यही वजह है कि घरेलू और विदेशी बाजार में देशी चीज़ों की मांग लगातार बढ़ रही है. अगर आप भी निकट भविष्य में अपना बिजनेस शुरू करना चाहते हैं, तो आपके लिए लाए हैं देशी कारोबार के दो बेहतरीन आइडिया, जिन्हें शुरू करके आप कम लागत में अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं.

यह भी पढ़े : – Money Plant Growth Tips: मनी प्लांट को तेजी से बढ़ाएं इन आसान टिप्स से…

देशी बिजनेस आइडिया नंबर 1 गाय के दूध से बनने वाले उत्पाद

बाजार में कई कंपनियां हैं, जो सिर्फ दूध और उससे बनने वाले उत्पाद बेचकर हर रोज लाखों रुपये कमा रही हैं. अगर आपके पास गाय है, तो आप उसके दूध से घी, मक्खन, दही, पेडा और चॉकलेट बनाने का स्वदेशी बिजनेस शुरू कर सकते हैं. ये सभी उत्पाद दूध से ही बनते हैं, जिनकी डिमांड हमेशा बाजार में बनी रहती है. इस स्वदेशी बिजनेस से अच्छी कमाई भी की जा सकती है. साथ ही, इस बिजनेस को शुरू करके आप खुद और अपनी कंपनी की एक अलग पहचान बना सकते हैं.

यह भी पढ़े : – jaamun ki kheti: जामुन की खेती डायबिटीज प्रबंधन में लाभदायक और आर्थिक रूप से भी फायदेमंद…

देशी बिजनेस आइडिया नंबर 2: गोमूत्र से बनने वाले उत्पाद

गाय को बहुत ही उपयोगी और पालतू पशु माना जाता है. गाय के गोमूत्र से दूध से भी ज्यादा मुनाफा कमाया जा सकता है. जी हां, गोमूत्र से भी आप अच्छा बिजनेस खड़ा कर सकते हैं.

आपको बता दें कि गोमूत्र की मदद से आप घास काटने का अर्क , नहाने का साबुन, धोने का पाउडर, शैंपू, फिनाइल आदि बनाने का स्वदेशी बिजनेस शुरू कर सकते हैं. इससे बनने वाले सभी उत्पाद शरीर के लिए काफी फायदेमंद माने जाते हैं. ऐसे में ये एक बहुत अच्छा स्वदेशी बिजनेस आइडिया है, जिसे घर से भी आसानी से शुरू किया जा सकता है.