Yamaha की यह बाइक मार्केट में उड़ा रही सभी की नींद, लुक से और फ़ीचर्स से दे रही Honda को मात

By Manu Verma

Published on:

मौजूदा समय में क्रूज का क्रेज काफी ज्यादा देखने को मिलता है। इसी को देखते हुए कंपनियां कई शानदार क्रूज बाइक मार्केट में उतार रही हैं। इसी बीच यामाहा अपनी पुरानी बाइक को नए वर्जन में लॉन्च करने जा रही है। इसका नाम Yamaha RD350 है। अब इसे नए अंदाज और लुक में पेश किया जा रहा है। इसमें इंजन भी काफी दमदार मिलेगा। मौजूदा वाले मॉडल से इसमें काफी बदलाव देखने को मिलेगा। साथ ही एडवांस फीचर्स देखने को मिलेंगे। कंपनी इस बाइक को क्लासिक लुक में पेश करेगी।

maxresdefault 44

Yamaha RD350 इंजन

इंजन की बात करें तो इसमें 347cc का एयर कूल्ड फोर-स्ट्रोक इंजन मिलता है। यह इंजन 39 bhp का पावर आउटपुट देने में सक्षम होगा। इंजन के साथ 6-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा जाएगा। वहीं माइलेज की बात करें तो इसमें धाकड़ माइलेज मिलने वाला है।

Yamaha RD350 फीचर्स

पुराने मॉडल की तुलना में नए मॉडल में बेहतरीन फीचर्स दिए गए हैं। आज के हिसाब से इसमें कई नए फीचर्स जोड़े गए हैं। इसमें डीआरएल के साथ एलईडी हेडलैंप, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, डुअल-चैनल एबीएस, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम और असिस्ट और स्लिपर क्लच जैसे शानदार फीचर्स देखने को मिलेंगे। यानी इसमें आपको कई सारे स्मार्ट फीचर्स देखने को मिलेंगे।

वैसे जब से मिडिया खबरों में इसके आने की खबर आई है, तब से लोग इसकी लॉन्च डेट का इंतजार कर रहे हैं। जाहिर है कि यह अपने समय में काफी पॉपुलर थी तो ऐसे में आज भी ये काफी पसंद की जाएगी।

maxresdefault 43

बता दें कि यामाहा RD350 बाइक को भारत में पहली बार लॉन्च नहीं किया जा रहा है। यह 80-90 के दशक में मार्केट में काफी पॉपुलर थी। इसे अपने क्लासिक डिजाइन और पावरफुल परफॉरमेंस के लिए पसंद किया जाता था। हालांकि बाद में इसे प्रोडक्शन बंद कर दिया गया। अब इसे दोबारा लॉन्च किया जा रहा है।

इसे भी पढ़ें-तारक मेहता का उल्टा चश्मा में बबीता जी का क्रियादार निभाने वाली Munmun Dutta का एक एपिशोड का फ़ीस जान हो जायेंगे हैरान

वैसे माना जा रहा है कि मार्केट में इसके लॉन्च होने के बाद इसका मुकाबला Royal Enfield 350cc, Honda H’ness CB350, Jawa/Yezdi और आने वाली Bajaj-Triumph और Hero-Harley बाइक्स से होगा।

Manu Verma