एक चुटकी नमक की कीमत तुम क्या जानो, एक चुटकी नमक लाएगा अपार धन जाने कैसे

0
166
totaka

एक चुटकी नमक की कीमत तुम क्या जानो, नमक वो चीज है जिसे अगर भोजन में न डाला जाए तो भोजन का कोई स्वाद ही नहीं रहता. चाहे उसमें कितने ही मसाले क्यों ना पड़े हो. स्वाद के अलावा हमारे जीवन की कई सारी परेशानियों को दूर कर सकता है नमक

5 2

नमक को तंत्र एवं वास्तु शास्त्र में भी विशेष प्रयोग किया जाता हैं. नमक का इस्तेमाल हम खाने पीने की चीजों में इस्तेमाल करते हैं. जरा सा नमक खाने में कम ज्यादा हो जाए तो खाने का टेस्ट बिगड़ जाता है. कहने का मतलब है कि नमक का हमारे खानपान में बहुत महत्व होता है. क्या आप जानते हैं साधारण सा दिखने वाला यह नमक हेल्थ के साथ ही आपकी किस्मत के लिए भी काफी फायदेमंद होता है.

तंत्र शास्त्र में नमक को चंद्र और शुक्र का प्रतिनिधि माना गया है In Tantra Shastra, salt is considered the representative of Moon and Venus

namak

आज हम आपको नमक के कुछ ऐसे टोटकों के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपकी समस्या को समाधान कर सकते हैं. नमक खाने का स्वाद बढ़ाने के साथ-साथ खुद को बुरी नजर से बचाने के लिए भी करते हैं. हमारे तंत्र शास्त्र में नमक को चंद्र और शुक्र का प्रतिनिधि माना गया है. नमक से कई ऐसे वास्तु उपाय किए जाते हैं, जिसे करते ही आपकी सारी परेशानियां खत्म हो जाती है.

तंत्र शास्त्र के अनुसार अगर नमक को सही तंत्र मंत्र के साथ प्रयोग किया जाए तो ये आपको रातों रात अमीर भी बना सकता हैं. नमक का इस्तेमाल कई मंत्र और तंत्र के टोने टोटको में भी किया जाता हैं. तंत्र शास्त्र में कहा गया है कि नमक नकारात्मक उर्जा को नष्ट कर सकारात्मक उर्जा को अपनी ओर आकर्षित करता हैं. कुछ लोग तो वशीकरण के लिए भी नमक का बहुत उपयोग करते हैं.

पोंछे के पानी में नमक मिलाने से दूर होगी धन की कमी Adding salt to the water of the wipes will remove the lack of money

12769 namakkatotka 1

नमक पूरे घर को पॉजिटिव उर्जा से भर देता हैं. तो घर की तरक्की के लिए नमक से पोछा लगाएं. आप जब भी आप घर में पोंछा लगाएं तो उसमे कुछ नमक मिला दे. ऐसा कम से कम हफ्ते में दो बार करें. ऐसा कहते हैं कि घर में नमक वाला पोछा लगाने से शीघ्र धन की प्राप्ति होती हैं.

नमक को कांच की प्याली में भरकर स्नानघर में रख दे Fill the salt in a glass cup and keep it in the bathroom

New Project 2021 04 02T132148.745 800x445 1

नमक और कांच दोनों को ही राहू का कारक माना जाता है. इसलिए यदि आप नमक को कांच की प्याली में भरकर शौचालय या स्नानघर में रखेंगे तो वहां से निगेटिव एनर्जी का नाश होता हैं. इसके अलावा इस उपाय से वहां मौजूद सूक्ष्म कीटाणु नष्ट होते हैं.

घर में सकारात्मक उर्जा हमेशा रहती हैं. तंत्र शास्त्र में एक और उपाय बताया गया है कि नमक को कांच की प्याली में भरकर उसके अन्दर चार पांच लौंग डाल दें. ऐसा करने से घर में धन की बरकत बनी रहती हैं और लक्ष्मी का आगमन होता हैं.

नमक वाले पानी से घर में बच्चो को नहलाये Bathe babies at home with salt water

यदि हफ्ते में एक बार बच्चों को चुटकी भर नमक डालकर पानी से नहलाएंगे तो उन्हें बुरी नज़र नहीं लगेगी, साइंटिफिक रीजन भी है कि ऐसा करने से उन्हें एलर्जी से सम्बंधित कोई बीमारी भी नहीं होगी.

कलह-कलेश को करेगा घर से दूर Will make discord away from home

नमक नकारात्मक ऊर्जा को सोख लेगा और घर के हालात सुधर जाएंगे. पति-पत्नी में झगड़ा होता है या घर में तनाव के हालात रहते हैं तो इसे दूर करने के लिए कांच की कटोरी या गिलास में सेंधा नमक डालकर, बेडरूम, ड्राईगरूम में रख दें.

2 5 2893208 m

कोई बीमार है घर में तो करें ये उपाय If someone is sick at home then do these measures

1529051387 1742

एक सप्ताह बाद उस नमक को बदल कर दोबारा नमक रख दें. धीरे-धीरे सेहत में सुधार होने लगेगा. अगर कोई लंबी बीमारी से ग्रसित हैं तो उसके सिरहाने कांच के एक बर्तन में नमक रखें.

यह भी पढ़े: पितृदोष हो या कालसर्प सब से मुक्ति दिलाएगा एक छोटा सा Kapoor का टोटका

आप को बता दे की जिन लोगों को नौकरी नहीं मिल रही या बिजनेस में घाटा हो रहा हैं तो उनके लिए शास्त्र में ये उपाय बताया गया है. इसके लिए आपको अपने हाथ में पिसा हुआ नमक लेकर उसे सिर पर से तीन बार घुमाना है. फिर अब इस नमक को दरवाजे के बाहर फेंक दें, ऐसा लगातार तीन दिनों तक लगातार करें. यदि इससे भी लाभ ना मिले तो नमक को सिर पर से उसार के शौचालय में डाल फ्लश कर दें, इससे निश्चित रूप से लाभ मिलेगा.