Thursday, February 2, 2023
HomeWeatherWeather Update: ठंड मचा रही कोहराम, चारों और कोहरे का साया, यूपी...

Weather Update: ठंड मचा रही कोहराम, चारों और कोहरे का साया, यूपी के 60 जिलों में रेड अलर्ट जारी……..

Weather Update: ठंड मचा रही कोहराम, चारों और कोहरे का साया, यूपी के 60 जिलों में रेड अलर्ट जारी…….. ठंड अपना रूप दिखा रही है चारों और कोहरे का साया है. ऐसे में भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने मंगलवार को कहा कि अगले 4 से 5 दिनों के दौरान उत्तर-पश्चिम भारत में घना से बहुत घना कोहरा, कड़ाके की शीतलहर जारी रहने की संभावना है. कोहरा और कम बादल छाए रहने के कारण मंगलवार को पंजाब के अधिकांश हिस्सों, हरियाणा, चंडीगढ़, उत्तर प्रदेश और बिहार के कुछ हिस्सों में कड़ाके की ठंड देखी गई. मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश के 60 जिलों में भीषण ठंड का रेड अलर्ट जारी किया है। ठंड लगातार बढ़ती जा रही है.

Weather Update: ठंड मचा रही कोहराम, चारों और कोहरे का साया, यूपी के 60 जिलों में रेड अलर्ट जारी……..

यह भी पढ़े: बच्चें का मन नहीं लगता पढ़ाई में तो आप को अपनाने चाहिए ये उपाय……

ठंड से लोगों की बढ़ रही परेशानियां

01 01 2023 fog india n 1

इस कड़ाके की ठंड में पड़ रहे कोहरे की वजह से मुश्किल ड्राइविंग परिस्थितियों, ट्रैफिक व्यवस्था में परेशानी और गाड़ियों के टकराव की संभावना बनी है, ट्रेनों के परिचालन पर असर पड़ा है, काफी ट्रेनें देरी से चल रही हैं। फ्लाइट्स कैंसिल किए जा रहे हैं तो वहीं मौसम की स्थिति के कारण बिजली लाइनों के ट्रिपिंग की भी चेतावनी दी गई है। और बच्चों का सुबह स्कूल जाना भी हुआ मुश्किल इतनी ज्यादा ठंड पड़ रही है।

1600x960 1325629 mausam ki jankari weather update

Weather Update: ठंड मचा रही कोहराम, चारों और कोहरे का साया, यूपी के 60 जिलों में रेड अलर्ट जारी……..

यह भी पढ़े: लहसुन के है बहुत से Side Effect इसे खाने से पहले पढ़ ले इसके नुकसान………

बीमार लोगो के लिए चेतावनी

India Weather Update 166959600916x9 1

कोहरा धीरे-धीरे ठंड बढ़ा रहा है। कोहरे की वजह से एक तरफ जहां विजिबिलिटी की समस्या है, वहीं खराब मौसम की वजह से दमा की समस्या वाले लोगों को सांस की तकलीफ हो सकती है, लोगों को सलाह दी गई है कि इस खराब मौसम की वजह से घरघराहट और खांसी और आंखों में जलन और संक्रमण की समस्या हो सकती है। लोग बीमारियों से पीड़ित हो सकते हैं। ऐसे लोगो को ठंड से बच के ही रहना होगा 4 से 5 दिनों तक वर्ना और परेशानिया हो सकती है।

RELATED ARTICLES

Most Popular