Tuesday, February 7, 2023
Homeखेल / क्रिकेटविराट कोहली पूजा-पाठ में नहीं करते थे विश्वास, नीम करोली बाबा ने...

विराट कोहली पूजा-पाठ में नहीं करते थे विश्वास, नीम करोली बाबा ने खोली आँखे, अब बुरे वक्त में पहले जाते बाबा के आश्रम

विराट कोहली पूजा-पाठ में नहीं करते थे विश्वास, नीम करोली बाबा ने खोली आँखे, अब बुरे वक्त में पहले जाते बाबा के आश्रम, भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली दुनिया भर के करोड़ों लोगों के प्रेरणा स्रोत हैं। लगातार 3 साल के फ्लॉप परफॉर्मेंस के बाद उन्होंने स्टाइल में वापसी कर सभी को चौंका दिया है. विराट ने इससे पहले अपने करियर में कई उतार-चढ़ाव देखे थे, लेकिन इस बार उन्हें बुरे वक्त से लड़ने के लिए आस्था की राह पकड़नी पड़ी। हालांकि, कोहली हमेशा से ऐसे नहीं थे। इस समय एक भारतीय खिलाड़ी का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वह पूजा का मजाक उड़ाता नजर आ रहा है।

विराट कोहली ने 15 जनवरी को त्रिवेंद्रम में श्रीलंका के खिलाफ करियर का 74वां शतक लगाया। करीब 3 साल से शतक के लिए तरस रहे इस खिलाड़ी ने महज 4 पारियों में जड़े 3 शतक. हर कोई विराट की पारी की तारीफ कर रहा है, वहीं उनके इस फॉर्म को नीम करौली बाबा की कृपा भी बताया जा रहा है।

क्योंकि उनके आश्रम में जाने के बाद ही विराट एक अलग ही लय में नजर आ रहे हैं. लेकिन इसी बीच इसका एक वीडियो वायरल हो रहा है। प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान एक पत्रकार ने उनसे पूछा कि क्या आप पूजा करते हैं? जिस पर विराट कोहली हंसते हुए कहते हैं कि क्या मैं आपको पुजारी जैसा दिखता हूं?

यह भी पढ़े:- Hardik Pandya में भारतीय क्रिकेट टीम के परमानेंट कप्तान बनने की मची चुल, टीम में जोश भरते आये नजर

यह भी पढ़े:- Shark Tank India: आईआईटी छात्रों ने बनाया महज 15 हजार का लैपटॉप, फीचर्स इतने की ‘शार्क्स’ भी हो गए हैरान, हाथोंहाथ मिली अच्छी डील

बता दें कि वायरल वीडियो संभवत: साल 2014 या 2015 का है. भले ही उस समय विराट कोहली नास्तिक थे, लेकिन अब वह पूरी तरह से बदल चुके हैं और भगवान की पूजा में भी विश्वास करने लगे हैं। एशिया कप 2022 में अफगानिस्तान के खिलाफ शतक लगाने के बाद उन्होंने कहा, “देने वाला ऊपर है, कितना भी हाथ-पैर मारो, देना तभी है जब देना हो। इसके बारे में कोई कुछ नहीं कर सकता, मैं ऐसे ही रहता हूं। जब तक मैं खेल रहा हूं, जब तक मैं सक्षम हूं, मैं इसी तरह खेलूंगा।

RELATED ARTICLES

Most Popular