बांग्लादेश के खिलाफ 37 रन जड़कर वर्ल्ड कप में विराट कोहली ने रचा नया इतिहास! ऐसा करने वाले बने पहले खिलाड़ी

By dipu199712345@gmail.com

Published on:

Follow Us
बांग्लादेश के खिलाफ 37 रन जड़कर विराट कोहली ने रचा नया इतिहास! ऐसा करने वाले बने पहले खिलाड़ी

बांग्लादेश के खिलाफ 37 रन जड़कर वर्ल्ड कप में विराट कोहली ने रचा नया इतिहास! ऐसा करने वाले बने पहले खिलाड़ी, भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने एक बार फिर से दुनिया को अपना लोहा मनवा दिया है। आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के सुपर-8 मुकाबले में भले ही वह बांग्लादेश के खिलाफ सिर्फ 37 रन बनाकर आउट हो गए, लेकिन उनके साथ ही उनके नाम एक वर्ल्ड रिकॉर्ड भी दर्ज हो गया।

ये भी पढ़े- India Tour Of South Africa: ऑस्ट्रेलिया से पहले साउथ अफ्रीका दौरे पर जाएगी टीम इंडिया, सामने आया शेड्यूल

बता दें कि आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के सुपर-8 के मैच में बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था। जवाब में भारतीय टीम बल्लेबाजी करने आई, तो टीम इंडिया के दोनों ओपनर रोहित शर्मा और विराट कोहली दोनों अच्छी लय में दिखाई दे रहे थे। लेकिन तेज शुरुआत के बावजूद कप्तान रोहित शर्मा कोई बड़ी पारी नहीं खेल सके और 11 गेंदों में 23 रन बनाकर पवेलियन लौट गए, जिसके साथ भारत को 39 के स्कोर पर पहला झटका लगा। वहीं, टी20 वर्ल्ड कप 2024 में बल्ले से कुछ खास कमाल नहीं दिखा पा रहे विराट कोहली इस बार संभलकर और आत्मविश्वास के साथ बल्लेबाजी करते हुए दिखाई दे रहे थे, लेकिन वह भी अपनी 37 रन की पारी को कोई बड़ा रूप नहीं दे सके और भारत को विराट के रूप में दूसरा झटका लगा।

ये भी पढ़े- ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर Marnus Labuschagne ने हवा में डाइव लगाकर लपका अविश्वसनीय कैच! वीडियो देख आप भी रह जाओगे दंग

विराट कोहली वर्ल्ड कप में 3000 रन पूरे करने वाले पहले खिलाड़ी बने

लेकिन विराट कोहली की ये 37 रनों की पारी भी उनके लिए काफी खास रही। उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ अपनी इस 37 रन की पारी में एक ऐसा ऐतिहासिक कारनामा कर डाला है, जिससे उन्होंने वर्ल्ड कप का एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। जी हां, विराट कोहली अब वर्ल्ड कप (ODI+T20) में पूरे 3000 रन पूरे करने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं। उनके साथ इस लिस्ट में रोहित शर्मा, सचिन तेंदुलकर सहित वर्ल्ड क्रिकेट के कई दिग्गज खिलाड़ी शामिल हैं।

खिलाड़ी (Player) रन (Runs)

  • विराट कोहली* 3002
  • रोहित शर्मा 2637
  • डेविड वॉर्नर 2502
  • सचिन तेंदुलकर 2278
  • कुमार संगकारा 2193
  • शाकिब अल हसन 2174
  • क्रिस गेल 2151

उम्मीद है कि आगामी मैचों में विराट कोहली का बल्ला फिर से खूब जमकर बोलेगा और वह टीम इंडिया को चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाएंगे।