Vastu Tips: बुरे वक्त का कारण बन सकती हैं ये आदतें, ज्योतिष और वास्तु भी करते हैं इनका निषेध, जानिए

By charpesuraj5@gmail.com

Published on:

Follow Us

Vastu Tips: हर व्यक्ति की कुछ आदतें होती हैं, जो अच्छी या बुरी हो सकती हैं. लेकिन धार्मिक और ज्योतिषीय शास्त्रों के अनुसार कुछ आदतें ऐसी होती हैं, जिन्हें अशुभ माना जाता है. ये आदतें आपके दुर्भाग्य का कारण बन सकती हैं. तो चलिए जानते हैं ऐसी ही कुछ आदतों के बारे में, जिन्हें आपको तुरंत छोड़ देना चाहिए.

यह भी पढ़े- Mashik Aarthik Rashifal: किन राशियों पर मेहरबान होंगे ग्रह, जानिए जून महीने का आर्थिक राशिफल

1. रात के बचे हुए बर्तन सुबह धोना

खाना खाने के बाद कई लोगों को गंदे बर्तन रसोई में ही छोड़ने की आदत होती है. मगर वास्तु और ज्योतिष के अनुसार ये आदत मां लक्ष्मी को नाराज करती है. साथ ही, इससे घर में नकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है. इतना ही नहीं, माना जाता है कि ऐसा करने से वास्तु दोष भी लग सकता है. इसलिए इस आदत को जल्द से जल्द सुधार लें. रात के बचे हुए बर्तन सुबह जल्दी धो लें.

2. देर से सोना और देर से उठना

आजकल की भागदौड़ भरी जिंदगी में कई लोगों को देर रात तक जागने और फिर देर से उठने की आदत हो जाती है. जबकि हिंदू धर्म में सुबह ब्रह्म मुहूर्त में उठना सबसे शुभ माना जाता है. ज्योतिषीय मान्यताओं के अनुसार, देर से सोने वाले जातक को चंद्र दोष लग सकता है, जिससे मानसिक परेशानी भी हो सकती है. इसलिए अपने स्वास्थ्य और मनःस्थिति को ठीक रखने के लिए देर से सोने की आदत को तुरंत छोड़ दें.

3. घर और बाथरूम की साफ-सफाई में लापरवाही

हिंदू धर्म में माना जाता है कि जहां साफ-सफाई होती है, वहीं मां लक्ष्मी का वास होता है. ऐसे में अगर आपका घर या बाथरूम हमेशा गंदा रहता है, तो ये आदत जल्द से जल्द बदल लें. वरना आपको राहु-केतु से जुड़े दोषों का सामना करना पड़ सकता है. नियमित रूप से घर की साफ-सफाई करें और बाथरूम को भी साफ रखें.