T20 World Cup से पहले दो भारतीय खिलाड़ी लौटे स्वदेश, ये दो खिलाड़ी रहेंगे टीम के साथ

By dipu199712345@gmail.com

Published on:

Follow Us
T20 World Cup से पहले दो भारतीय खिलाड़ी लौटे स्वदेश, ये दो खिलाड़ी रहेंगे टीम के साथ

T20 World Cup से पहले दो भारतीय खिलाड़ी लौटे स्वदेश, ये दो खिलाड़ी रहेंगे टीम के साथ, आईसीसी T20 World Cup में भारतीय क्रिकेट टीम सुपर 8 में पहुंच चुकी है. लगातार तीन मैच जीतकर टीम इंडिया ने अगले राउंड में अपनी जगह पक्की कर ली थी. कनाडा के साथ खेला जाने वाला आखिरी लीग मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था. टूर्नामेंट में भारत के सुपर 8 मुकाबले से पहले दो खिलाड़ी स्वदेश लौट चुके हैं. बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ ने बताया है कि ये पहले से ही तयशुदा था.

ये भी पढ़े- T20 World Cup 2024 में ऑस्ट्रेलिया टीम के नाम सबसे घटिया रिकॉर्ड! फिर भी की जीत हासिल

भारतीय क्रिकेट टीम को आईसीसी T20 World Cup के आखिरी लीग मैच में कनाडा के खिलाफ खेलना था लेकिन बारिश के कारण बिना एक भी गेंद फेंके इसे रद्द करने का फैसला लिया गया. इस मैच के बाद मीडिया में दो भारतीय खिलाड़ियों को वापस भारत भेजे जाने की खबर आई. टी20 वर्ल्ड कप टीम में रिजर्व के तौर पर शामिल किए गए शुभमन गिल और गेंदबाज आवेश खान को टीम से रिलीज कर दिया गया है.

दो खिलाड़ी रवाना

टीम इंडिया के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ ने इस जानकारी को देते हुए बताया कि हां, शुभमन गिल और आवेश खान को T20 World Cup टीम से रिलीज कर दिया गया है. उन्होंने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि ये पहले से ही तय था कि ये दोनों खिलाड़ी ग्रुप स्टेज मैच के बाद भारत लौट जाएंगे. ये तयशुदा कार्यक्रम के अनुसार हुआ है, इसमें कोई चौंकाने वाली बात नहीं है.

ये भी पढ़े- T20 World Cup 2024: 19 जून से शुरू होगा सुपर-8 का रोमांच! जानें पूरा शेड्यूल

दो खिलाड़ी रहेंगे टीम के साथ

आईसीसी T20 World Cup के लिए चुनी गई भारतीय टीम में चार खिलाड़ियों को रिजर्व के तौर पर जगह दी गई थी. शुभमन गिल और राहुल सिंह को बल्लेबाज के रूप में चयनकर्ताओं ने जगह दी थी. वहीं, गेंदबाजी विकल्प के तौर पर आवेश खान और खलील अहमद को रखा गया था. राहुल सिंह और खलील टीम के साथ बने हुए हैं जबकि अन्य दो खिलाड़ियों को स्वदेश भेज दिया गया है.