Monday, February 6, 2023
HomeटेकTwitter New Feature : नए साल पर Twitter का बड़ा तोहफा,होंगे बड़े...

Twitter New Feature : नए साल पर Twitter का बड़ा तोहफा,होंगे बड़े बदलाव,Elon Musk ने किया कंफर्म 

Twitter New Feature :- नए साल पर Twitter का बड़ा तोहफा,होंगे बड़े बदलाव,Elon Musk ने किया कंफर्म। ट्विटर पर नए साल से अधिक फीचर्स मिलेंगे। मस्क ने कहा है कि इससे यूजर्स का ट्विटर पर एक्सपीरियंस और अधिक कमाल का होगा। माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट (Micro-blogging Site) ट्विटर के सीईओ एलन मस्क ने ऐलान किया कि 2023 में एक नया जेस्चर-बेस्ड नेविगेशन आ रहा है। जिसमें साइड स्वाइप फीचर (Side Swipe Feature) के जरिए यूजर्स Tweets, Trends, Topics, List को नेविगेट कर सकेंगे।

एलन मस्क ने नई नेविगेशन सिस्टम को लेकर एक तय डेट नहीं बताई है कि इसे किस दिन लाइव किया जाएगा, लेकिन इस बात को साफ कर दिया है कि कंपनी इसे जनवरी 2023 में कभी भी पेश कर सकती है। एक ट्वीट पोस्ट में एलन मस्क ने घोषणा की कि नया ट्विटर नेविगेशन फीचर जनवरी में आ जाएगा। अगर यह फीचर आता है तो निश्चित तौर पर यूजर्स के माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म को इस्तेमाल करने का तरीका काफी हद तक बदल जाएगा।

Twitter New Feature : नए साल पर Twitter का बड़ा तोहफा,होंगे बड़े बदलाव,Elon Musk ने किया कंफर्म 

image 3

ये भी पढ़ें- Infinix के इस सस्ते स्मार्टफोन ने बदली किस्मत,सिर्फ 8,999 का फ़ोन 6,499 में अब आ जाएगा मजा

ट्विटर में होंगे बड़े बदलाव

ट्विटर पर व्यूज के लिए टेक्स्ट, लाइक्स, रीट्वीट और कोट ट्वीट्स आदि को रिप्लेस करने पर काम भी जारी है। एलन मस्क ने ट्विटर को टेकओवर किया है, तब से इस प्लैटफॉर्म पर कई बदलाव देखें गए हैं। साथ ही ये भी पता चला है कि जल्द ट्विटर के UI इंटरफेस में भी बदलाव होगा, यानी कि इसके डिज़ाइन में कुछ चेंज किया जाएगा। हालांकि ये कब तक होगा इसकी कोई official information नहीं है। लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि इसे नए साल 2023 जनवरी में पेश किया जा सकता है।

ये भी पढ़ें – New Year 2023 :- नए साल में 5 रुपये का खास नोट मिनटों में भर देगा पैसो से तिजोरी,ऐसे बने मालामाल जानिए तरीका

एलन मस्क ने हाल ही में कहा था कि ट्विटर पर जल्द व्यू काउंट फीचर रिलीज किया जाएगा। यूजर्स चाहें तो इसे चालू या बंद भी कर सकते हैं। इससे यूजर्स को पता चलता है कि उनके ट्वीट को कितनी बार देखा गया। हाल में ट्विटर से डिवाइस डिटेल फीचर को हटा दिया है।

Twitter New Feature : नए साल पर Twitter का बड़ा तोहफा,होंगे बड़े बदलाव,Elon Musk ने किया कंफर्म 

image 2

पहले जहां यूज़र को ट्वीट करने पर ये दिखता था कि वह किस OS से ट्वीट कर रहे हैं, वह अब नहीं दिखाई देगा। इसके अलावा कुछ दिन पहले Twitter Blue यूजर्स के लिए भी कई नए फीचर्स भी जोड़े गए हैं। हालांकि, ये फीचर्स सिर्फ पेड यूजर्स के लिए होगा।

RELATED ARTICLES

Most Popular