एडवांस सिस्टम के साथ बढ़ गया Tvs Jupiter का नया मॉडल, बूढ़े भी देख के हो जायेंगे दीवाने

By Manu Verma

Published on:

टीवीएस मोटर ने अपने सबसे लोकप्रिय स्कूटर टीवीएस Jupiter के SmartXonnectTM Drum वेरिएंट के बाद अब ZX Drum वेरिएंट को भी SmartXonnectTM टेक्नॉलजी के साथ भारत में लॉन्च कर दिया है।


TVS Jupiter ZX Drum: देश की प्रमुख टू-व्हीलर कंपनी टीवीएस मोटर ने अपने सबसे लोकप्रिय स्कूटर टीवीएस Jupiter के SmartXonnectTM Drum वेरिएंट के बाद अब ZX Drum वेरिएंट को भी SmartXonnectTM टेक्नॉलजी के साथ भारत में लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इस स्कूटर को स्टार लाइट ब्लू और ओलिव गोल्ड कलर ऑप्शन में उतारा है। इन नए कलर्स की वजह से यह अब बेहतर दिखाई पड़ता है। इस मॉडल की एक्स-शो रूम कीमत 84,468 रुपये रखी है।

tvs jupiter right side view0

खास बात यह है कि अब नए Jupiter के ZX ड्रम वेरिएंट में अब आपको एडवांस्ड फीचर्स देखने को मिलेंगे। भारत में लगातार स्मार्ट और कनेक्टेड फीचर्स की डिमांड बढ़ रही है और लगभग सभी कंपनियां इस तरह के फीचर्स देने में लगी हुई हैं। TVS Jupiter सीधे तौर पर Honda Activa को टक्कर देता है।

TVS Jupiter ZX Drum वेरिएंट के फीचर्स:

TVS Jupiter ZX SMARTXONNECTTM में स्टार्टर जनरेटर सिस्टम और एक एलईडी हेडलैंप, एक 2-लीटर ग्लोवबॉक्स मोबाइल चार्जर, 21-लीटर स्टोरेज और फ्रंट Disc ब्रेक जैसे फीचर्स मिलते हैं। इंजन की बात करें तो इसमें 110cc इंजन का इंजन लगा है जोकि 7,500 आरपीएम पर 5.8 kW की अधिकतम पावर और 5,500 आरपीएम पर 8.8 एनएम का पीक टॉर्क पैदा करता है। माइलेज के लिहाज से भी यह इंजन काफी किफायती है और इसकी परफॉरमेंस राइडर्स को निराश होने का मौका नहीं देती।

abcd 2 57

माइलेज और टॉप स्पीड:

TVS Jupiter ZX स्कूटर की टॉप स्पीड लगभग 85 किमी प्रति घंटा है, लेकिन 70 किमी प्रति घंटे का आंकड़ा पार करने में काफी समय लगता है और चूंकि यह एक गियरलेस स्कूटर है, इसलिए इसे इतनी गति से चलाना भी बहुत सुरक्षित नहीं है। TVS Jupiter BS6 वास्तविक दुनिया की सवारी की स्थिति में लगभग 45-55 kmpl का माइलेज देती है, और इसके चलते यह एक भरोसेमंद स्कूटर भी है।

Manu Verma