Trigrahi Yoga: जून में बनने जा रहा है 5 राशियों के लिए शुभ योग, जानें क्या होगा इन राशियों पर असर

By charpesuraj5@gmail.com

Published on:

Follow Us

Trigrahi Yoga: आने वाले 4 दिनों में जून (June) के 12 से 15 तारीख के बीच ज्योतिष में एक खास घटना घटने वाली है. दरअसल मिथुन राशि (Gemini) में शुक्र, बुध और सूर्य का मेला लगने जा रहा है. जिसे ज्योतिष में त्रिग्रही योग (Trigrahi Yoga) कहा जाता है. यह योग मिथुन राशि समेत 5 राशियों के लिए काफी शुभ माना जा रहा है. आइए विस्तार से जानते हैं इन राशियों पर क्या असर पड़ेगा.

यह भी पढ़े- Chanakya Niti: घर के मुखिया में होने चाहिए यह गुण, आचार्य चाणक्य के अनुसार जानिए क्या

इन राशियों की चमकेगी किस्मत

वेदिक ज्योतिष (Vedic Astrology) के अनुसार 12 जून 2024 को शुक्र ग्रह मिथुन राशि में गोचर करेगा और वहीं स्थित बुध ग्रह के साथ मिलकर लक्ष्मी नारायण राजयोग (Lakshmi Narayan Rajyoga) का निर्माण करेगा. इसके अगले ही दिन यानी 14 जून को सूर्य भी मिथुन राशि में प्रवेश करेगा और बुध-शुक्र के साथ मिलकर त्रिग्रही योग का निर्माण करेगा. साथ ही बुध और सूर्य के मिलने से बुधादित्य राजयोग (Budhaditya Rajyoga) और शुक्र-सूर्य के मिलने से शुक्रादित्य राजयोग (Shukraditya Rajyoga) भी बनेगा. इस तरह 15 जून से बनने जा रहे ये 4 राजयोग मिथुन राशि समेत 5 राशियों के लिए सुनहरा समय शुरू करने वाले हैं. इन राशियों के जातकों को करियर में अप्रत्याशित सफलता मिलने वाली है. व्यापार में भी धन लाभ होगा. तो आइए जानते हैं वो कौन सी 5 राशियां हैं जिन पर इस महीने शुभ प्रभाव पड़ने वाला है और जिन्हें तरक्की और धन लाभ होने के योग बन रहे हैं.

  1. वृषभ (Taurus): मिथुन राशि में बनने वाला यह राजयोग वृष राशि वालों के लिए संपत्ति के मामले में सफलता लेकर आएगा. आपकी धन-दौलत और मान-सम्मान में वृद्धि होगी. व्यापार में आपको लाभ मिलेगा. नौकरीपेशा जातकों को इस दौरान कोई नया ऑफर मिल सकता है. वहीं वर्तमान नौकरी में तरक्की के भी प्रबल योग बन रहे हैं. रुका हुआ पैसा भी आपको वापस मिल सकता है. सरकारी नौकरी वालों को भी धनलाभ के प्रबल योग बन रहे हैं.
  2. मिथुन (Gemini): बुध, शुक्र और सूर्य का गोचर मिथुन राशि वालों को आर्थिक लाभ देगा. आपके अटके हुए काम पूरे हो सकते हैं. आपकी लीडर क्वालिटी बेहतर होगी. बैंक बैलेंस में इजाफा होगा. खर्चों में कमी आने से आपका बजट फिर से संतुलित हो जाएगा. दफ्तर में आपको नई जिम्मेदारियां मिल सकती हैं.
  3. सिंह (Leo): सिंह राशि वालों को हर क्षेत्र में तरक्की मिलेगी. लंबे समय से जिस चीज की आप इच्छा रखते थे, वो आपको मिल सकती है. नौकरी में प्रमोशन मिल सकता है. व्यापार भी जोरों पर चलेगा. धन लाभ होगा. आपको खुशियां मिलेंगी.
  4. कन्या (Virgo): कन्या राशि के जातकों को करियर में बड़ी सफलता मिल सकती है. जीवन में सकारात्मकता बढ़ेगी. आप परिवार के साथ धार्मिक कार्यों में भाग लेंगे. उनके साथ अच्छा समय बिताएंगे. किसी विवाद में आपको जीत मिल सकती है. सुख-समृद्धि में वृद्धि होगी.
  5. तुला (Libra): बुध, शुक्र और सूर्य का मेला तुला राशि वालों को भरपूर फायदा देगा. धन दौलत में वृद्धि होगी. तनख्वाह या आमदनी में बढ़ोतरी होगी. रुके हुए काम पूरे होंगे और जीवन में तरक्की के रास्ते खुलेंगे. आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. आपको सभी का सहयोग प्राप्त होगा. यूं कह सकते हैं कि आपका भाग्य उदय पर होगा.