Toyota की New Innova मचाने वाली है हड़कंप 20Km से ज्यादा का देगी रोड पर माइलेज, जाने फीचर्स और कीमत

0
118
Toyota

Toyota New Upcoming 7 Seater: Toyota मचाने वाली है हड़कंप 20Km से ज्यादा का देगी रोड पर माइलेज, जाने फीचर्स और कीमत टोयोटा आने वाले हफ़्तों में भारत में इनोवा हायक्रॉस को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। इसी के साथ लॉन्च से पहले आख़िरी बार इसके प्रोटोटाइप्स भारतीय सड़कों पर टेस्ट किए जा रहे हैं। साथ ही इसका बिना ढका हुआ मॉडल कुछ दिन पहले ही नज़र आया है। टोयोटा इनोवा हाइक्रॉस इस महीने के अंत तक अपनी शुरुआत करने के लिए तैयार है। हालांकि, हाइब्रिड एमपीवी का डिजाइन इसके आधिकारिक खुलासा से पहले ही लीक हो गया है। डिजाइन विवरण की बात करें तो, फ्रंट एंड में एक प्रमुख हेक्सागोनल रेडिएटर ग्रिल है, जो स्लिम एलईडी हेडलैम्प्स की एक जोड़ी द्वारा पूरक है।

जानकारी के मुताबिक मौजूदा इनोवा क्रिस्टा की तुलना में नया मॉडल एसयूवी स्टाइल में आएगा. इसके साथ ही अपफ्रंट में क्रोम सराउंड और कॉन्ट्रास्ट ब्लैक फिनिश के साथ बड़ा ट्रेपोजाइडल ग्रिल है. इसके अलावा डुअल लेयर्स एलईडी प्रोजेक्टर यूनिट्स के साथ रैपअराउंड हेडलैंप्स, हॉरिजॉन्टल एलईडी डीआरएल और हर कोने पर फॉक्स एल्युमिनियम एलिमेंट्स के साथ स्पोर्टी फ्रंट बंपर इसके नए लुक में शामिल हैं. भारत में बिकने वाली मौजूद इनोवा क्रिस्टा भी सिर्फ एक पेट्रोल इंजन के साथ बेची जा रही है क्योंकि टोयोटा ने अब डीजल इंजन के लिए बुकिंग लेना बंद कर दिया है. Hybrid इंजन 20 से ज़्यादा का माईलेज देगा.

0c564c51 ba7e 4bb4 b9e4 a3b5e41c1e61 22de

यह भी पढ़े- यह अद्भुत 1 रुपए का सिक्का चमका देगा किस्मत, तुरंत बना देगा लखपति जाने बेचने का तरीका

टीजर तस्वीर से पता चलता है कि एमपीवी को पैनोरमिक सनरूफ मिलेगा, जो इस मॉडल में पहली बार दिया जा रहा है। हालांकि, सनरूफ शायद सिर्फ टॉप-स्पेक वेरिएंट के लिए आरक्षित होगा। यह एंबियंट लाइटिंग के साथ भी आएगा। कंपनी नई इनोवा हाईक्रॉस की बुकिंग आगामी 25 नवंबर से शुरू की जा सकती है और इसकी कीमत का खुलासा आगामी ऑटो एक्सपो 2023 के दौरान किया जा सकता है. नई इनोवा हाईक्रॉस की डिलीवरी संभवत: जनवरी के मध्य महीने से शुरू किए जाने की उम्मीद है.