Tuesday, February 7, 2023
HomeऑटोमोबाइलToyota की Innova HyCross आ रही है भरपूर फीचर्स और डैशिंग लुक...

Toyota की Innova HyCross आ रही है भरपूर फीचर्स और डैशिंग लुक के साथ, जानिए Auto सेक्टर में किसकी बढ़ायेगी मुश्किलें

Toyota की Innova HyCross आ रही है भरपूर फीचर्स और डैशिंग लुक के साथ, जानिए Auto सेक्टर में किसकी बढ़ायेगी मुश्किलें, टोयोटा किर्लोस्कर मोटर (Toyota Kirloskar Motor) ने अपनी नई कार Innova HyCross की कीमतों का एलान कर दिया है। कंपनी ने हाल ही में इस कार से पर्दा हटाया है। नई 2023 Toyota Innova HyCross को भारत में 18.30 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया है। हमने यहां इस प्रीमियम एमपीवी की वेरिएंट-वाइज कीमतें बताई है। बता दें कि टोयोटा ने पहले ही नई इनोवा हाईक्रॉस के लिए बुकिंग लेना शुरू कर दिया है। आइए जानते हैं कि नई Innova HyCross में क्या खास है।

जानिए Toyota Innova HyCross के डाइमेंशन, फीचर्स और डिजाइन के बारे में

नई इनोवा हाइक्रॉस की ऊंची और वेंटिलेटेड सीट्स आराम और कंफर्ट को बढ़ाती हैं। नई पेश की गई वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स भारत में पड़ने वाली गर्मी का ख्याल रखती हैं। दूसरी पंक्ति के लिए, जेबीएल प्रीमियम 9 स्पीकर सिस्टम (सबवूफर सहित) के साथ 25.65 सेमी (10.1 इंच) कनेक्टेड डिस्प्ले ऑडियो, दूसरी पंक्ति की सेगमेंट-फर्स्ट पावर्ड ओटोमन सीट्स और मल्टी-जोन ए/सी शानदार एक्सपीरियंस देते हैं। इसका यूनिक फ्लैट फ्लोर डिजाइन, 285 सेमी (सेगमेंट में सबसे लंबा) का व्हीलबेस और प्लेटफॉर्म की चौड़ाई में बढ़ोतरी परिवार और दोस्तों को एक साथ यात्रा करने के लिए ज्यादा जगह सुनिश्चित करती है। भारतीय ग्राहक समझौता न करने में विश्वास रखते हैं, इसलिए, पावर बैक डोर और टिल्ट-डाउन सीट्स अधिकतम जगह का इस्तेमाल और बढ़ा हुआ लगेज स्पेस सुनिश्चित करती हैं। 

maxresdefault 2023 01 19T193714.723

यह भी पढ़े:- जल्द लॉन्च होने जा रही है Toyota की नई 7 सीटर कार, ढेर सारे फीचर्स के साथ मार्केट में करेगी इंट्री, होगा Bolero और…

नई इनोवा हाइक्रॉस सुपर व्हाइट, प्लेटिनम व्हाइट पर्ल, सिल्वर मेटैलिक, एटिट्यूड ब्लैक माइका, स्पार्कलिंग ब्लैक पर्ल क्रिस्टल शाइन, अवंत गार्डे ब्रॉन्ज मेटैलिक और एक रोमांचक नए रंग ब्लैकिश एजहा ग्लास फ्लेक में उपलब्ध है। काले और दो नए रंगों चेस्टनट और ब्लैक और डार्क चेस्टनट में इंटीरियर, एडवांस्ड और प्रीमियम लुक देता है।

जानिए Toyota Innova HyCross के इंजन पावर के बारे में

maxresdefault 2023 01 19T193646.361

Toyota Innova HyCross को दो पेट्रो ल इंजन के साथ पेश कर रही है लेकिन इसमें कोई डीजल इंजन नहीं है। इसमें 2.0-लीटर, चार-सिलेंडर पेट्रो ल मिल मिलती है जो 171 बीएचपी और 205 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करती है, जिसे सीवीटी के साथ जोड़ा गया है। दूसरा इंजन इलेक्ट्रिक मोटर के साथ एक TNGA 2.0-लीटर 4-सिलेंडर हाइब्रिड पेट्रो ल यूनिट है। इसका कंबाइंड पावर आउटपुट 183 बीएचपी है और यह ई-सीवीटी के साथ आता हैं।

यह भी पढ़े:- Maruti Suzuki ने दी बड़ी खुशखबरी, Grand Vitara जल्द दिखेगी 7 सीटर के ऑप्शन में, डैशिंग लुक के साथ मिलेंगे शानदार फीचर्स

जानिए Toyota Innova HyCross की कीमत के बारे में

maxresdefault 2023 01 19T193702.423

पेट्रोल वेरिएंट्स की बात करें तो इसमें 4 वेरिएंट्स हैं। पहले वेरिएंट HyCross G-SLF [7S] की कीमत 18.30 लाख रुपये है। HyCross G-SLF [8S] की कीमत 18.35 लाख, HyCross GX [7S] की कीमत 19.15 लाख, और HyCross GX [8S] की कीमत 19.20 लाख है। इसके अलावा, हाइब्रिड वेरिएंट्स की बात करें तो HyCross Hybrid VX [7S] की कीमत 24.01 लाख, HyCross Hybrid VX [8S] की कीमत 24.06 लाख, HyCross Hybrid ZX की कीमत 28.33 लाख और HyCross Hybrid ZX(O) वेरिएंट की कीमत 28.97 लाख रुपये रखी गई है।

RELATED ARTICLES

Most Popular