Toyota का खेला बिगाड़ने आ रही Tata की Blackbird, स्मार्ट फीचर्स और किलर लुक के साथ मार्केट में लहरायेंगी अपना परचम

By दिगम्बर बर्डे

Published on:

Toyota का खेला बिगड़ने आ रही Tata की Blackbird, स्मार्ट फीचर्स और किलर लुक के साथ मार्केट में लहरायेंगी अपना परचम

Toyota का खेला बिगाड़ने आ रही Tata की Blackbird, स्मार्ट फीचर्स और किलर लुक के साथ मार्केट में लहरायेंगी अपना परचम, भारतीय बाजार में टाटा मोटर्स अपनी एक से बढ़कर एक SUV को लांच करते जा रही है। हालाकि अब टाटा मोटर्स की ओर से भारतीयों को बहुत ही जल्द एक बहुत ही बड़ी खुशखबरी मिलने वाली है। टाटा अपनी एक बेहद ही नई SUV पर काम कर रही है, जिसे अगले साल यानी की 2024 तक लांच किया जा सकता है। कंपनी की इस SUV का नाम Tata Blackbird हो सकता है। हालाकि अभी तक कंपनी ने इस SUV को लेकर कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है।

Tata Blackbird खतरनाक किलर लुक में मारेंगी एंट्री

टाटा ब्लैकबर्ड (Tata Blackbird) SUV की लम्बाई 4.2 मीटर की होने वाली है। इसके अलावा इस पर आपको बहुत ही कम टैक्स लगने वाला है इसीलिए ही आकार आपको सस्ते में मिल जाएगी यह टाटा नेक्सन से बड़ी और हेरियर से छोटी होने वाली है इसके फ्रंट को इन सबसे ज्यादा अट्रैक्टिव बनाया जाएगा। यह एक फाइव सीटर SUV होगी इसलिए इसके बूट में हमें काफी अच्छा स्पेस मिलने वाला है। इसके अलावा इसमें कंपनी 60 लीटर का फ्यूल टैंक दे सकती है जिसके जरिए आप लंबी दूरी का सफर तय कर सकते हैं।

Toyota का खेला बिगाड़ने आ रही Tata की Blackbird, स्मार्ट फीचर्स और किलर लुक के साथ मार्केट में लहरायेंगी अपना परचम

यह भी पढ़े:- Creta की बोलती बंद करा देगा XUV200 का चार्मिंग लुक, प्रीमियम फीचर्स के साथ मिलेगा दमदार इंजन, देखे कीमत

Tata Blackbird में मिलेंगे पॉवरफुल इंजन

टाटा मोटर्स के इस SUV में 1.2 लीटर का 3 सिलेंडर टर्बो पैट्रोल इंजन मिलने वाला है। यह इंजन 130 बीएचपी का पावर और 178 न्यूटन मीटर का टॉर्क पैदा करता है। इसके अलावा इसमें 1.5 लीटर का 4 सिलेंडर टर्बो चार्ज डीजल इंजन भी मिल सकता है। इस इंजन द्वारा 118 बीएचपी का पावर और 270mm का टारगेट किया जाएगा। आने वाली इस SUV में मैनुअल के साथ ऑटोमेटिक गियर बॉक्स का विकल्प मिलेगा जो इसे शहरी रास्तों के लिए बहुत ही आरामदायक बनाने वाला है। वही सभी का कहना है कि इस इंजन के साथ यह एसयूवी 13 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माइलेज दे सकती है।

Toyota का खेला बिगाड़ने आ रही Tata की Blackbird, स्मार्ट फीचर्स और किलर लुक के साथ मार्केट में लहरायेंगी अपना परचम

यह भी पढ़े:- Auto सेक्टर में Scorpio की बादशाहत को ललकारने Toyota ने लायी Hyryder, अपने शानदार माइलेज से करेगी मार्केट पर राज

Tata Blackbird में लक्ज़री फीचर्स की होंगी भरमार

फीचर्स की बात करे तो टाटा ब्लैकबर्ड में काफी शानदार फीचर्स मिलने वाले है। खबरों की माने तो इसमें 10 इंच का इन्फोटेनमेंट डिस्प्ले, सेफ्टी के लिए एयर बैग्स ऑफर किए जाएंगे। इसके साथ ही इसमें सनरूफ, जेबीएल साउंड स्पीकर, वेंटिलेटेड सीट्स के अलावा एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, कप होल्डर, पावर स्टीयरिंग, पावर विंडो, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, जैसे फीचर्स शामिल है। भारतीय बाजार में इसके एक से ज्यादा वेरिएंट्स लांच होने वाले हैं जिसकी कीमत 14 लाख रुपए से शुरू हो सकती है।

दिगम्बर बर्डे