ऑटो सेक्टर में हल्ला मचाने Toyota ने पेश की अपनी मिनी Fortuner, रॉयल लुक के साथ दिए लग्जरी फीचर्स, जाने कीमत

By Alok Gaykwad

Published on:

Follow Us

ऑटो सेक्टर में हल्ला मचाने Toyota ने पेश की अपनी मिनी Fortuner, रॉयल लुक के साथ दिए लग्जरी फीचर्स, जाने कीमत। कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में पहले से ही कई धाकड़ गाड़ियां मौजूद हैं, जिनमें से एक है Hyundai Creta. अब इसी सेगमेंट में धूम मचाने के लिए आ गई है Toyota Urban Cruiser Hyryder. ये नई गाड़ी दमदार परफॉर्मेंस और बेहतरीन माइलेज के साथ कड़ी टक्कर देने को तैयार है. तो चलिए जानते हैं इस गाड़ी की खासियतों के बारे में.

यह भी पढ़े : – लड़कियों के सामने गेड़ी मारने के लिए बेस्ट होगी ये नई Toyota Corolla Cross, देखे दमदार इंजन के साथ कीमत

Toyota Urban Cruiser Hyryder के लग्जरी फीचर्स

शानदार इंटीरियर के साथ ही टोयोटा अर्बन क्रूजर हाइराइडर में आपको 9 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और हवादार फ्रंट सीटें भी मिलेंगी. अब ये कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी के साथ भी आती है, जो आपको एंबियंट लाइटिंग और पैडल शिफ्टर्स जैसे फीचर्स भी देगी.

यह भी पढ़े : – Samsung के Galaxy S23 5G धाकड़ स्मार्टफोन पर मिल रही है 25,000 रुपये से भी ज्यादा छूट, जाने पूरी डिटेल्स…

Toyota Urban Cruiser Hyryder का दमदार इंजन पावर

टोयोटा अर्बन क्रूजर हाइराइडर में आपको दो पेट्रोल इंजन का विकल्प दिया जाएगा. पहला है 1.5 लीटर का माइल्ड-हाइब्रिड सिस्टम, जो 103 PS की पावर और 137 Nm का टॉर्क जेनरेट करने में सफल होगा. साथ ही ये आपको मैनुअल के साथ AWD में भी मिलेगा. दूसरा विकल्प है फ्रंट-व्हील-ड्राइव सिस्टम में 1.5 लीटर का हाइब्रिड सिस्टम E-CVT, जो 116 Ps की पावर देता है.

Toyota Urban Cruiser Hyryder का शानदार माइलेज

टोयोटा अर्बन क्रूजर हाइराइडर में आपको 6 एयरबैग्स, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम (TPMS), व्हीकल स्टेबिलिटी कंट्रोल (VSC) और ऑल व्हील डिस्क ब्रेक्स और 360 डिग्री कैमरा भी मिलेंगे. ये अलग-अलग वेरिएंट के हिसाब से आपको 20 से 28 किमी प्रति लीटर के बीच का माइलेज भी देगी.

Toyota Urban Cruiser Hyryder की सस्ती कीमत

टोयोटा अर्बन क्रूजर हाइराइडर की कीमत 11 लाख से शुरू होती है. वहीं टॉप वेरिएंट के लिए ये 21 लाख तक जाती है. 28 किमी तक की माइलेज के साथ धाक जमाने के लिए आई है टोयोटा अर्बन क्रूजर हाइराइडर, क्या ये Creta को टक्कर दे पाएगी? ये तो वक्त ही बताएगा.