Toyota Innova Hycross आ रही है बेजोड़ मजबूती और बेहतरीन फीचर्स के साथ, महिंद्रा XUV700 को देगी टक्कर

0
561
Toyota Innova Hycross

Upcoming Toyota Innova Hycross: Toyota Innova Hycross आ रही है बेजोड़ मजबूती और बेहतरीन फीचर्स के साथ, महिंद्रा XUV700 को देगी टक्कर टोयोटा इनोवा हाईक्रॉस को जल्द ही भारत में लाया जाना है और अब इसके पेटेंट का खुलासा हो गया है। इस एमपीवी के कुछ फीचर्स का खुलासा हो गया है। टोयोटा इनोवा हाईक्रॉस में सनरूफ दिया जाएगा और यह इनोवा रेंज की पहली मॉडल होगी जिसमें सनरूफ देखनें को मिलेगा। इसके साथ ही मौजूदा इनोवा क्रिस्टा से कई मामलों में बेहतर होने वाली है।

Toyota Innova Hycross का लुक दीवाना बना देगा

टोयोटा इनोवा हाईक्रॉस के लुक का खुलासा कुछ समय पहले हुआ था जिसमें इस एमपीवी के नए ग्रिल, पतले हेडलाइट व नए स्टाइल वाले बम्पर को देखा जा सकता है। इसमें भी क्रोम का उपयोग किया जाएगा लेकिन इन्हें अलग पैटर्न में रखा जाएगा। इसका लुक पहले से बोल्ड और आकर्षक होने वाला है। कंपनी इसे टोयोटा न्यू ग्लोबल आर्किटेक्चर पर तैयार करने वाली है।

xnew toyota innova crysta 1666938787.jpg.pagespeed.ic .LDLwy6p2uP

सामने आये पेटेंट से पता चलता है कि इनोवा हाईक्रॉस में पैनारोमिक सनरूफ दिया जाएगा। हालांकि इससे इनोवा की ताकत थोड़ी कम हो सकती है। यह कार अपने टिकाऊ और लोड कैरी करने की क्षमता के लिए जानी जाती है। मौजूदा इनोवा क्रिस्टा को फ्लीट सेगमेंट के लिए उपलब्ध कराहा जाएगा लेकिन प्राइवेट ग्राहक नहीं खरीद पायेंगे।

यह भी पढ़े- नीता अम्बानी और विजय माल्या की ऐसी फोटो हुई वायरल जिसे देख मुकेश हुए हैरान, सोशल मीडिया पर हो रही है वायरल

Toyota Innova Hycross का इंटीरियर

xnew toyota innova crysta interior design

इनोवा क्रिस्टा के रियर व्हील ड्राइव के मुकाबले इनोवा हाईक्रॉस में फोरवर्ड व्हील ड्राइव दिया जाएगा। फोरवर्ड व्हील ड्राइव से बेहतर ट्रैक्शन मिलता है और इससे कुल वजन कम हो जाता है। फोरवर्ड व्हील ड्राइव में अधिकतर उपकरण सामने रखे जाते हैं जिस वजह से इंटीरियर में अधिक जगह मिलती है। वहीं इस सेटअप को सस्ता माना जाता है व आसानी से मेंटेन किया जा सकता है।

Toyota Innova Hycross फीचर्स

xnew toyota innova crysta airbag 1666938797.jpg.pagespeed.ic .VtMvlU0Mot

इस एमपीवी में ढेर सारे फीचर्स दिए जायेंगे जिसमें 360-डिग्री कैमरा, सनरूफ, वायरलेस चार्जिंग, दूसरी पंक्ति पर कैप्टन सीट व एक बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया जाएगा। इस एमपीवी में टोयोटा सेफ्टी सेंस प्लेटफॉर्म की मदद से एडीएएस फीचर दिया जाएगा। इसमें रोड साइन असिस्ट, ऑटोमेटिक हाई बीम, लेन डिपारचर अलर्ट, प्रोएक्टिव ड्राइविंग असिस्ट मिलता है।

Toyota Innova Hycross इंजन

टोयोटा इनोवा हाईक्रॉस में टोयोटा हाइब्रिड सिस्टम 2 का लोकल वर्जन दिया जाएगा। मौजूदा 2.7 लीटर पेट्रोल इंजन की जगह पर 2.0-लीटर या 1.8-लीटर पेट्रोल लाया जाएगा। इसके हाईब्रिड इंजन की वजह से बेहतर माइलेज मिलेगा। इसका मौजूदा इंजन 166 बीएचपी का पॉवर व 245 न्यूटन मीटर का टार्क प्रदान करता है। इसमें 5-स्पीड मैन्युअल व 6-स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स मिलता है।

xnew toyota innova crysta rear seat

मारुति सुजुकी भी इनोवा हाईक्रॉस का अपना वर्जन बाजार में ला सकती है। टोयोटा की इनोवा हाईक्रॉस को ग्लोबल तौर पर अगले महीने पेश किया जाएगा और जनवरी 2023 में इसे लॉन्च किया जा सकता है। मारुति की रिबैज मॉडल इसके 6 महीने बाद बाजार में दस्तक दे सकती है। यह मारुति सुजुकी की पहली रिबैज मॉडल होगी, अभी तक कंपनी ने टोयोटा के किसी भी मॉडल का रिबैज वर्जन नहीं लाया है।