Toyota Fortuner के धांसू नए वेरियंट ने मार्केट में मचाई धमाल, बेहद लाजवाब फीचर्स और तगड़े लुक के साथ बेजोड़ मजबूती

0
393
Toyota Fortuner के धांसू नए वेरियंट ने मार्केट में मचाई धमाल, बेहद लाजवाब फीचर्स और तगड़े लुक के साथ बेजोड़ मजबूती

Toyota Fortuner का धांसू नए वेरियंट ने मार्केट में मचाई धमाल, बेहद लाजवाब फीचर्स और तगड़े लुक के साथ बेजोड़ मजबूती। Toyota कंपनी की नई बेहतरीन गाड़ियां भारतीय बाजार लॉच हो चुकी है। टोयोटा कंपनी जल्द ही अपनी एक बेहतरीन कार को भारतीय मार्केट में लॉन्च करने जा रही है। जिसमें बेहद ही स्टाइलिश फीचर्स देखने को मिल रहे है।

टोयोटा Fortuner मार्केट में होगी लांच (Toyota Fortuner will be launched in the market)

Toyota की इस धाकड़ कार fortuner को एक नए अवतार में भारतीय मार्केट में लॉन्च करने कि तैयरी कर रही है। टोयोटा fortuner में शानदार फीचर्स भी देखने को मिल सकते हैं। नई फॉर्च्यूनर में इंटीरियर और एक्सटीरियर के साथ ही इंजन और प्लेटफॉर्म में भी बदलाव किए जाएंगे। इस तरह से एसयूवी को एकदम नया फील दिया जाएगा। टोयोटा fortuner में नए बॉडी पैनल, ज्यादा फीचर के साथ ही नया प्लेटफॉर्म और हाइब्रिड इंजन दिया गया है।

ये भी पढ़िए Mahindra के बेहद एडवांस फीचर्स वाली धाकड़ SUV ने मचाया तूफान, अट्रैक्टिव लुक और दमदार माइलेज से toyota fortuner का बजाया बैंड

टोयोटा Fortuner का दमदार और मजबूत इंजन (Powerful and strong engine of Toyota Fortuner)

नई टोयोटा फॉर्च्यूनर को मौजूदा आईएमवी आर्किटेक्चर की जगह नए टीएनजीए प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है। टोयोटा में टीएनजीए प्लेटफॉर्म को ही कंपनी नई इनोवा हाईक्रॉस में भी उपयोग कर रही है। इसके अलावा इस प्लेटफॉर्म को कंपनी की ओर से लैंड क्रूजर सहित कई एसयूवी में उपयोग किया जाता है। टोयोटा कंपनी की ओर से इसमें माइल्ड हाइब्रिड तकनीक और इंटीग्रेटिड स्टार्टर जनरेटर के साथ 2.8 लीटर का दमदार इंजन के साथ देखने को मिलती है। टोयोटा कंपनी की ये धाकड़ कार हाइब्रिड तकनीक के आने के बाद यह एसयूवी पहले के मुकाबले बेहतरीन माइलेज देखने को मिल सकता है।

Toyota Fortuner के स्मार्ट फीचर्स और कीमत (Toyota Fortuner Smart Features and Price)

टोयोटा fortuner धाकड़ कार में कंपनी काफी एडवांस्ड फीचर्स दे रही है। नई फॉर्च्यूनर में ADAS जैसे बेहतरीन सेफ्टी फीचर्स से लैस किया जाएगा। टोयोटा fortuner में हाइड्रोलिक स्टेयरिंग व्हील को इलेक्ट्रिक स्टेयरिंग व्हील से बदल दिया जाएगा। इसके साथ ही इसमें व्हीकल स्टेबिलिटी कंट्रोल भी दिया जा सकता है। मौजूदा समय में भारत में तीसरी पीढ़ी की फॉर्च्यूनर की बिक्री हो सकती है। न्यू toyota फॉर्य्चूनर कि कीमत से कंपनी ने पर्दा नहीं उठाया है। टोयोटा कंपनी की फॉर्च्यूनर कि शुरुआती एक्स शोरुम कीमत करीब 32.59 लाख रुपए तक होसकती है।