Toyota की यह धाकड़ SUV Corolla Cross अपने लुक और फ़ीचर्स से मार्केट में उड़ा रहीं गर्दा, Mahindra को दे रही कड़ी टक्कर

By Manu Verma

Published on:

Toyota Corolla Cross SUV: मौजूदा समय में मार्केट में एसयूवी (SUV) को काफी पसंद किया जाने लगा है। लोग अब SUV की डिमांड अब ज्यादा करने लगे हैं। दरअसल इसके पीछे की वजह यह है कि SUV में किफायती कीमत में लुक, फीचर्स और इंजन सब धांसू मिल जाता है। है। वहीं कीमत भी किफायती होती है। वैसे अगर आपको एसयूवी (SUV) कार खरीदनी है तो आपके लिए Toyota Corolla Cross SUV बेस्ट बन सकती है। इसमें एक से बढ़कर एक फीचर्स मिलते हैं। वहीं इसमें इंजन भी काफी धाकड़ मिलता है। कीमत भी किफायती है।

बताया जा रहा है कि Toyota Corolla Cross का सीधा मुकाबला Mahindra XUV 700 से होगा। इसमें डीजल और पेट्रोल दोनों इंजन ऑप्शन मिलते हैं। इसमें एक से बढ़कर एक सेफ्टी फीचर्स मिलते हैं।

toyota corolla cross exterior 3

Toyota Corolla Cross SUV कीमत

कीमत की बात करें तो इस कार की कीमत लगभग 14 लाख रुपये है। हालांकि इतनी कीमत में ऐसे फीचर्स मिलते हैं, जो कार को अलग बनाते हैं।

Toyota Corolla Cross SUV फीचर्स

यह एक 7 सीटर SUV है। इसमें फ्लेक्सिबल सीट्स मिलती हैं और इन सीट्स को पीछे की तरफ आसानी से मोड़ा जा सकता है। इसमें इलेक्ट्रिक टेलगेट भी दिया जा सकता है। इस कार में थर्ड रो की एंट्री के लिए पीछे के डोर्स को लंबा रखा जाएगा। यही नहीं इसके पिछली रो एक बड़ा ग्लास एरिया भी देखने को मिलता है। यह टीएनजीए-सी प्लेटफॉर्म पर बनी है, जिससे इसमें टॉर्शन बीम सस्पेंशन या एक फुल मल्टी-लिंक सस्पेंशन भी मिल सकता है।

Toyota Corolla Cross 6 1280x720 1

इसे भी पढ़ें- Bigg Boss OTT 2: बिग बॉस OTT 2 में किल वाले ब्रा के साथ एंट्री ले मारी Urfi Jawed, किया हर एक कंटेस्टेंट का शिकायत

Toyota Corolla Cross SUV इंजन

इंजन की बात करें तो इसमें दो इंजन ऑप्शन देखने को मिल सकते हैं। इसमें नई इनोवा हाइक्रॉस वाला इंजन भी मिल सकता है। इसमें 172bhp की पॉवर आउटपुट वाला 2.0-लीटर नेचरली एस्पिरेटेड पेट्रोल और एक 186bhp के आउटपुट वाला सेल्फ चार्जिंग स्ट्रांग हाइब्रिड तकनीक वाला 2.0-लीटर पेट्रोल मिल सकता है। इसके आलावा और भी बहुत सारी चीजें मिल सकती हैं।

Manu Verma