Ertiga को टक्कर देने आ रही दमदार माइलेज वाली Toyota Avanza,ढेर सारे फीचर्स से होंगी लेस

0
569
Toyota Avanza
Toyota Avanza

Toyota Kirloskar भारत में बहुत जल्द अपनी नई एमपीवी लॉन्च करने वाली है जिसको कंपनी ने टोयोटा अवांजा (Toyota Avanza) नाम दिया है और इसके प्रोडक्शन से लेकर लॉन्च तक कंपनी की तैयारियां काफी तेजी से चल रही हैं।

एमपीवी सेगमेंट में बड़े स्पेस और संभावनाओं को देखते हुए कंपनी ने इस सेगमेंट में अपनी इस नई 7 सीटर कार को उतारने का फैसला किया है। फिलहाल इस सेगमेंट में टोयोटा की इनोवा क्रिस्टा है जिसको मजबूती देने के लिए मिड रेंज में कंपनी इस कार को उतारेगी जो मारुति अर्टिगा को टक्कर देगी।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, टोयोटा किर्लोस्कर इस एमपीवी को हाइटेक फीचर्स के साथ अपडेट सेफ्टी फीचर्स के साथ पेश करने वाली है और इसका डिजाइन काफी हद तक मारुति अर्टिगा के जैसा होने वाला है क्योंकि कंपनी इस एमपीवी को मारुति सुजुकी के साथ तैयार करने वाली है।

Toyota Avanza Features

टोयोटा अवांजा के फीचर्स की बात करें तो रिपोर्ट्स के मुताबिक, एंड्रॉयड ऑटो और एप्प्ल कारप्ले की कनेक्टिविटी वाला 10.25 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ऑटो एसी, फ्रंट में वेंटिलेटेड सीट, वायरलेस चार्जर, रियर में 12 वोल्ट का यूएसबी चार्जिंग प्वाइंट, मल्टी फंक्शन स्टीयरिंग व्हील, सेकेंड रॉ में रिक्लाइनिंग सीट्स जैसे फीचर्स को दिया जा सकता है।

Toyota Avanza Safety Features

इस 7 सीटर एमपीवी में 6 एयरबैग, फ्रंट और रियर में स्किड प्लेट, हिल स्टार्ट असिस्ट, ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटरिंग, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, ईबीडी, लेन कीप असिस्ट, लेन डिपार्चर वॉर्निंग अलर्ट जैसे फीचर्स को दिया जा सकता है।

Toyota Avanza Rivals

भारत में लॉन्च होने के बाद इस एमपीवी का मुकाबला इस सेगमेंट की पॉपुलर मारुति अर्टिगा और रेनो ट्राइबर जैसी मिड रेंज वाली एमपीवी के साथ होना तय है।

टोयोटा अवांजा के लॉन्च को लेकर कंपनी ने अभी तक कोई जानकारी साझा नहीं की लेकिन आप उससे पहले यहां जान लीजिए इस 7 सीटर एमपीवी में क्या फीचर्स और स्पेसिफिकेशन मिल सकते हैं।

Toyota Avanza Engine And Transmission

रिपोर्ट्स के मुताबिक, टोयोटा अवांजा में 1.3 लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड इंजन दिया जा सकता है। यह चार सिलेंडर वाला इंजन 98 पीएस की पावर और 121 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन के साथ 5 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दिए जाने की बात सामने आ रही है। इसके अलावा कंपनी इस एमपीवी को फ्रंट व्हील ड्राइव और ऑल व्हील ड्राइव का विकल्प भी दे सकती है।