Toyota Avanza भारत की लेटेस्ट कार आ गया नया पीस, दमदार Maruti Ertiga और Kia Car को टक्कर देने, कीमत मात्र इतनी

0
724
Toyota Avanza

Toyota Avanza Launch Soon : भारत में 7 सीटर कार सेगमेंट में टोयोटा किर्लोस्कर मोटर इंडिया भी आने वाले समय में अपना नया प्रोडक्ट अवांजा पेश करने की तैयारियों में लगी है। 7 सीटर एमपीवी सेगमेंट में फिलहाल मारुति सुजुकी अर्टिगा की बादशाहत देखने को मिलती है और इसके बाद किआ कारेन्स, महिंद्रा मराजो और रेनो ट्राइबर समेत अन्य एमपीवी है। अब इस सेगमेंट में टोयोटा अवांजा लाने की तैयारी में है, जिसके बारे में कहा जा रहा है कि यह किफायती कीमत में अच्छे फीचर्स से लैस होगी। यह मारुति सुजुकी अर्टिगा से काफी मिलती-जुलती होगी और माना जा रहा है कि इसे सुजुकी और टोयोटा की पार्टनरशिप के तहत पेश किया जा सकता है। चलिए, आपको टोयोटा अवांजा के लुक और फीचर्स समेत सभी जरूरी जानकारी देते हैं।

इंजन और पावर engine and power

टोयोटा अवांजा के बारे में अब तक जितनी भी जानकारी आई है, उसके मुताबिक इसमें 1.3 लीटर नेचरली एस्पिरेटेड DOHC 4 सिलिंडर पेट्रोल इंजन लगा होगा, जो कि 98 पीएस तक की पावर और 121 न्यूटन मीटर टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम होगा। यह एमपीवी 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ भी आ सकती है, जो कि 106 पीएस तक की पावर और 137 न्यूटन मीटर टॉर्क जेनरेट कर सकेगा। टोयोटा अवांजा को 5 स्पीड मैनुअल और सीवीटी ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन ऑप्शन के साथ पेश किया जा सकता है। इस एमपीवी को फ्रंट व्हील ड्राइव सिस्टम के साथ पेश किया जा सकता है।

Toyota Avanza To Rival Maruti Ertiga 1

देखने में कैसी और खूबियां क्या-क्या?How to look and what are the features?

टोयोटा अवांजा के लुक और फीचर्स की बात करें तो मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह 5 मीटर लंबी होगी और इसे DNGA प्लैटफॉर्म पर डिवेलप किया गया है। इस एमपीवी में ट्वीन स्लैट ग्रिल, स्लीक एलईडी हेडलैंप, एंगुलर फॉग लैंप और स्लिम टेललाइट्स लगे होंगे। अवांजा में बड़ा टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, डिजिटल कंट्रोल्ड एयर कंडीशनर, 4.2 इंच फुल टीएफटी एमआईडी जैसे स्टैंडर्ड फीचर्स के साथ ही 6 एयरबैग्स, ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटरिंग, हिल स्टार्ट असिस्ट, ईबीडी के साथ एबीएस और वीइकल स्टैबिलिटी कंट्रोल जैसे कई सेफ्टी फीचर्स भी लगे होंगे। टोयोटा अवांजा में कोलाइजन वॉर्निंग और ब्रेकिंग के साथ ही लेन डिपार्चर वॉर्निंग, फ्रंट डिपार्चर अलर्ट जैसे ऑटोनोमस फीचर्स भी होंगे, ऐसी खबरें आ रही हैं।