Monday, January 30, 2023
Homeमनोरंजन25 साल बाद धमाकेदार वापसी करने जा रही 'टाइटेनिक', जानिए इस बार...

25 साल बाद धमाकेदार वापसी करने जा रही ‘टाइटेनिक’, जानिए इस बार क्या खास दिखेगा जैक-रोज की Love Story में

25 साल बाद धमाकेदार वापसी करने जा रही ‘टाइटेनिक’, जानिए इस बार क्या खास दिखेगा जैक-रोज की Love Story में, दुनियाभर में इतिहास रचने वाली फिल्म ‘टाइटैनिक’ (Titanic) एक बार फिर बड़े पर्दे पर लौटने को तैयार है। 25 साल पहले रिलीज हुई इस मूवी ने कमाई के सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए थे। बता दें कि जेम्स कैमरून की ये फिल्म एक बार फिर थिएटर में रिलीज होने वाली है।

दरअसल, ‘टाइटैनिक’ दोबारा रिलीज करने को लेकर एक ट्वीट सामने आया है। इसमें बताया गया है कि ‘टाइटैनिक’ बिग स्क्रीन पर 4K 3D में एक बार फिर आ रही है। ये फिल्म इसी साल 10 फरवरी, 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी।

टाइटेनिक का नया पोस्टर आया सामने

‘टाइटैनिक’ के नए पोस्टर में केट विंसलेट और लियोनार्डो डिकाप्रियो एक-दूसरे से गले लगे हुए दिख रहे हैं। साथ ही इसमें लिखा गया है-टाइटैनिक की 25वीं एनिवर्सरी पर रीमास्टर्ड इन 4K 3D. बता दें कि यह फिल्म 1997 में रिलीज हुई थी। इसके डायरेक्टर, राइटर, प्रोड्यूसर और को-एडिटर जेम्स कैमरून हैं। फिल्म की कहानी ‘टाइटैनिक’ नाम के एक जहाज के इर्द-गिर्द बुनी गई थी, जो 15 अप्रैल, 1912 को अटलांटिक में डूब गया था। इस मूवी में लीड रोल केट विंसलेट और लियानार्डो डिकाप्रियो ने निभाया है।

यह भी पढ़े:-  Katrina Kaif Pregnancy: इन 5 तस्वीरों ने दी कटरीना की प्रेगनेंसी की खबरों को तेज हवा, देखिये यहाँ

नवंबर, 1997 में रिलीज हुई टाइटैनिक फिल्म का बजट 200 मिलियन डॉलर यानी उस दौर के मुताबिक 1250 करोड़ रुपए (अब के हिसाब से 1640 करोड़ रुपए) था। वहीं, इस फिल्म ने 18 हजार 116 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया था।  इस मूवी ने अलग-अलग कैटेगरी में 11 ऑस्कर अवॉर्ड भी जीते थे। 

यह भी पढ़े:- सोहेल खान ने किया बड़ा खुलासा, ऐश्वर्या के साथ ब्रेकअप का सलमान ने कैसे किया सामना, जानिए पूरा मामला

फिल्म बनाने में कुल 1250 करोड़ की लागत

बता दें कि 12 अप्रैल, 1912 को पहली बार साउथैम्प्टन से यात्रा पर निकले टाइटैनिक जहाज की कीमत 47 करोड़ रुपए थी। हालांकि, इस पर बनी फिल्म की लागत इससे करीब 26 गुना ज्यादा यानी 1250 करोड़ रुपए थी। बता दें कि फिल्म में जहाज को डूबता हुआ दिखाने के लिए मेकर्स ने एक सीन में 1 करोड़ लीटर से पानी का इस्तेमाल किया था। वहीं और सीन्स में भी लाखों लीटर पानी लगा था। 

RELATED ARTICLES

Most Popular