T20 World Cup 2024: भारतीय टीम पर बोझ बना ये खिलाड़ी! पिछले 3 मैच में विकेट, रन, कैच…सब कुछ 0

By dipu199712345@gmail.com

Published on:

Follow Us
T20 World Cup 2024: भारतीय टीम पर बोझ बना ये खिलाड़ी! पिछले 3 मैच में विकेट, रन, कैच…सब कुछ 0

T20 World Cup 2024: भारतीय टीम पर बोझ बना ये खिलाड़ी! पिछले 3 मैच में विकेट, रन, कैच…सब कुछ 0, टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारतीय टीम का प्रदर्शन अब तक शानदार रहा है. रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया ने ग्रुप ए के अपने पहले तीन मैच जीतकर सुपर 8 में जगह बना ली है. 12 जून को न्यूयॉर्क मैदान पर खेले गए अमेरिका के खिलाफ मैच को भारत ने 7 विकेट से जीता था, वहीं उससे पहले आयरलैंड को 8 विकेट और पाकिस्तान को 6 रन से हराया था. रणनीति के लिहाज से देखें तो टी20 वर्ल्ड कप में अभी तक सबकुछ भारतीय टीम के लिए ठीक दिख रहा है, लेकिन टीम के लिए चिंता का सबब स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा का फॉर्म है.

ये भी पढ़े- WI vs NZ: वेस्टइंडीज ने न्यूजीलैंड को दी 13 रनों से करारी मात! शारफन रदरफोर्ड ने खेली 68 रनों की आतिशी पारी

T20 World Cup 2024: भारतीय टीम पर बोझ बना ये खिलाड़ी

जडेजा को भारतीय टीम के मैच विनर खिलाड़ियों में गिना जाता है, उनकी मौजूदगी से टीम का बैलेंस भी बेहतर नजर आता है. मगर इस टी20 वर्ल्ड कप में अब तक सिर्फ 2 मैचों में ही जडेजा को गेंदबाजी का मौका मिला है. आयरलैंड के खिलाफ उन्होंने एक ओवर और पाकिस्तान के खिलाफ 2 ओवर फेंके. कुल 3 ओवर की गेंदबाजी में जडेजा ने 17 रन जरूर दिए लेकिन उन्हें एक भी विकेट नहीं मिला. इसके अलावा पाकिस्तान के खिलाफ उन्हें बल्लेबाजी का भी मौका मिला, लेकिन जडेजा अपनी पारी की पहली ही गेंद पर अपना विकेट गंवा बैठे. वहीं जडेजा की गिनती बेहतरीन फील्डरों में भी होती है, लेकिन अभी तक खेले गए तीनों मैचों में उनके खाते में न तो कोई कैच आया है और न ही कोई रन आउट.

सुपर 8 में जडेजा से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद

भारतीय टीम को ग्रुप स्टेज का अपना आखिरी मैच 15 जून को फ्लोरिडा के मैदान पर कनाडा के खिलाफ खेलना है, जिसके बाद सुपर 8 मैच खेलने के लिए टीम इंडिया वेस्टइंडीज रवाना हो जाएगी. अगर वेस्टइंडीज में जडेजा के टी20 इंटरनेशनल के रिकॉर्ड को देखें, तो यहां उन्होंने 7 मैचों में 21.67 की औसत से कुल 65 रन बनाए हैं, वहीं गेंदबाजी में 4 विकेट लिए हैं. आगामी सुपर 8 के मुकाबलों में जडेजा का फॉर्म वापसी टीम इंडिया के लिए काफी अहम साबित हो सकता है.