Toyota की ये लग्जरी 7 Seater कार उड़ाएगी XUV 700 के तोते, दमदार इंजन के साथ लुक भी मजेदार

By दिगम्बर बर्डे

Published on:

Toyota की ये लग्जरी 7 Seater कार उड़ाएगी XUV 700 के तोते, दमदार इंजन के साथ लुक भी मजेदार

Toyota की ये लग्जरी 7 Seater कार उड़ाएगी XUV 700 के तोते, दमदार इंजन के साथ लुक भी मजेदार, आजकल मार्केट में एसयूवी की डिमांड तेजी से बढ़ रही है। एसयूवी में लोगों को किफायती कीमत में शानदार फीचर्स मिल जाते है। और 7 सीटर होने की वजह से फैमिली के लिए एसयूवी सबसे बेस्ट कार है। वैसे तो मार्किट में कई 7 सीटर कार है लेकिन Toyota की Corolla Cross बाकी कार को कड़ी टक्कर दे रही है।

अगर आप भी एसयूवी कार खरीदने का मन बना रहे हैं तो आपके लिए Toyota Corolla Cross SUV बेस्ट बन सकती है। इसमें आपको एक से बढ़कर एक फीचर्स मिलते हैं। यही नहीं इसमें डीजल और पेट्रोल दोनों इंजन ऑप्शन मिलते हैं। इस कार का सीधा मुकाबला Mahindra XUV 700 से होगा।

यह भी पढ़े:- Maruti की बोलती बंद कर देगा TATA Nexon का लक्ज़री लुक, लक्ज़री फीचर्स के साथ पॉवरफुल इंजन

maxresdefault 2023 08 24T160358.410

Toyota Corolla Cross SUV का दमदार इंजन और कीमत

Toyota Corolla Cross SUV में नई इनोवा हाइक्रॉस वाला इंजन भी मिल सकता है। इसमें 172bhp की पॉवर आउटपुट वाला 2.0-लीटर नेचरली एस्पिरेटेड पेट्रोल और एक 186bhp के आउटपुट वाला सेल्फ चार्जिंग स्ट्रांग हाइब्रिड तकनीक वाला 2.0-लीटर पेट्रोल मिल सकता है। इसके आलावा और भी बहुत सारी चीजें मिल सकती हैं। अगर कीमत की बात करें तो इस कार की कीमत लगभग 14 लाख रुपये है। 

maxresdefault 2023 08 24T160340.769

यह भी पढ़े:- Toyota का खेला बिगाड़ने आ रही Tata की Blackbird, स्मार्ट फीचर्स और किलर लुक के साथ मार्केट में लहरायेंगी अपना परचम

Toyota Corolla Cross SUV के शानदार फीचर्स

Toyota Corolla Cross 7 सीटर SUV है। इसमें आपको फ्लेक्सिबल सीट्स मिलती हैं जिसे आप पीछे की तरफ आसानी से मोड़ सकते हैं। साथ ही इसमें इलेक्ट्रिक टेलगेट भी दिया जा सकता है। इस कार में थर्ड रो की एंट्री के लिए पीछे के डोर्स को लंबा रखा जाएगा। साथ ही इसमें पिछली रो एक बड़ा ग्लास एरिया भी देखने को मिलता है। 
Toyota Corolla Cross SUV टीएनजीए-सी प्लेटफॉर्म पर बनी है, जिससे इसमें टॉर्शन बीम सस्पेंशन या एक फुल मल्टी-लिंक सस्पेंशन भी मिल सकता है। अगर इंजन की बात करें तो इसमें दो इंजन ऑप्शन देखने को मिल सकते हैं। 

दिगम्बर बर्डे