टी20 वर्ल्ड कप के बाद संन्यास की घोषणा कर सकते हैं ये दिग्गज खिलाड़ी, इस लिस्ट में दो भारतीय खिलाड़ी भी शामिल

By dipu199712345@gmail.com

Published on:

Follow Us
टी20 वर्ल्ड कप के बाद संन्यास की घोषणा कर सकते हैं ये दिग्गज खिलाड़ी, इस लिस्ट में दो भारतीय खिलाड़ी भी शामिल

टी20 वर्ल्ड कप के बाद संन्यास की घोषणा कर सकते हैं ये दिग्गज खिलाड़ी, इस लिस्ट में दो भारतीय खिलाड़ी भी शामिल, अमेरिका और वेस्टइंडीज द्वारा संयुक्त रूप से आयोजित किए जा रहे टी20 वर्ल्ड कप में अब तक 35 ग्रुप स्टेज मैच खेले जा चुके हैं। इस दौरान रोमांच से भरपूर मुकाबले देखने को मिले. अब 19 तारीख से सुपर 8 टीमों के बीच मुकाबले खेले जाएंगे, जिसके बाद सेमीफाइनल और फिर 29 जून को टूर्नामेंट का फाइनल मैच खेला जाएगा. इस बीच, हम आपको उन 5 दिग्गज खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं जो इस टी20 वर्ल्ड कप के बाद इस फॉर्मेट से संन्यास की घोषणा कर सकते हैं.

ये भी पढ़े- Smriti Mandhana Relationship: कौन है भारतीय महिला क्रिकेट टीम की धाकड़ बल्लेबाज स्मृति मंधाना का बॉयफ्रेंड?

रोहित शर्मा (Rohit Sharma)

37 वर्षीय भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के लिए यह आखिरी टी20 वर्ल्ड कप साबित हो सकता है. बढ़ती उम्र इसके पीछे एक बड़ा कारण है. संभावना है कि रोहित टी20 को छोड़कर बाकी दो फॉर्मेटों पर ज्यादा ध्यान दें. शर्मा जी ने भारत के लिए खेले गए 154 टी20 मैचों में 4042 रन बनाए हैं. आपको बता दें कि रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम मौजूदा वर्ल्ड कप के सुपर 8 में प्रवेश कर चुकी है और खिताब की प्रबल दावेदार मानी जा रही है.

विराट कोहली (Virat Kohli)

भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली भी उन खिलाड़ियों में शामिल हैं जिनके लिए यह आखिरी टी20 वर्ल्ड कप हो सकता है. कोहली ने अब तक भारत के लिए 120 टी20 मैचों में 4042 रन बनाए हैं. वर्ल्ड कप से पहले कोहली लंबे समय से टी20 टीम से बाहर थे. लेकिन आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने के कारण उन्हें मौजूदा वर्ल्ड कप के लिए मौका दिया गया. आपको बता दें कि कोहली ने वर्ल्ड कप में अब तक तीन ग्रुप मैच खेले हैं और तीनों में नाकाम रहे. ऐसे में उन्हें टी20 से बाहर किया जा सकता है. हालांकि, इसके बाद उन्हें टी20 में खेलने का मौका मिल सकता है, लेकिन अगले टी20 वर्ल्ड कप तक टीमों में काफी बदलाव हो सकते हैं.

ये भी पढ़े- India Tour Of South Africa: ऑस्ट्रेलिया से पहले साउथ अफ्रीका दौरे पर जाएगी टीम इंडिया, सामने आया शेड्यूल

शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan)

2006 से बांग्लादेश के लिए क्रिकेट खेल रहे अनुभवी और दिग्गज ऑलराउंडर शाकिब अल हसन भी 37 साल के हो गए हैं. बढ़ती उम्र के चलते वो भी टी20 से संन्यास ले सकते हैं. उन्होंने बांग्लादेश के लिए खेले गए 125 टी20 मैचों में 2515 रन बनाए हैं और 146 विकेट लिए हैं.

डेविड वॉर्नर (David Warner)

ऑस्ट्रेलिया के legendary ओपनर डेविड वॉर्नर पहले ही टेस्ट और वनडे फॉर्मेट से संन्यास ले चुके हैं. पूरी संभावना है कि 37 वर्षीय वॉर्नर अब टी20 वर्ल्ड कप के बाद टी20 से संन्यास ले सकते हैं. वॉर्नर ने अब तक ऑस्ट्रेलिया के लिए 107 टी20 मैचों में 3215 रन बनाए हैं.

एंजेलो मैथ्यूज (Angelo Mathews)

36 वर्षीय श्रीलंकाई अनुभवी ऑलराउंडर एंजेलो मैथ्यूज भी टी20 वर्ल्ड कप के बाद संन्यास के बारे में सोच सकते हैं. वो टी20 से संन्यास लेकर बाकी दो फॉर्मेटों को प्राथमिकता दे सकते हैं. मैथ्यूज ने श्रीलंका के लिए 89 टी20 मैचों में 1386 रन बनाए हैं और 45 विकेट लिए हैं.