IND vs AFG: टीम इंडिया की प्लेइंग-11 में देखने को मिल सकता है बदलाव! इस खिलाड़ी पर होगी खास नजर

By dipu199712345@gmail.com

Published on:

Follow Us
IND vs AFG: टीम इंडिया की प्लेइंग-11 में देखने को मिल सकता है बदलाव! इस खिलाड़ी पर होगी खास नजर

IND vs AFG: टीम इंडिया की प्लेइंग-11 में देखने को मिल सकता है बदलाव! इस खिलाड़ी पर होगी खास नजर, अमेरिका में खेले जा रहे टी20 वर्ल्ड कप 2024 के ग्रुप ए मैचों में न्यूयॉर्क की चुनौतीपूर्ण पिच पर भारत अजेय रहा. अब टूर्नामेंट के अगले राउंड यानी सुपर-8 में भारत गुरुवार को अफगानिस्तान के खिलाफ मैदान में उतरेगा. भारतीय टीम में सभी की निगाहें विराट कोहली और कुलदीप यादव पर रहेंगी. वहीं, अफगानिस्तान अपनी उम्मीदें गेंदबाज फजलहक फारूकी पर टिकाएगा. टीम इंडिया फिलहाल सुपर-8 दौर के पहले मैच के लिए बारबाडोस में है.

ये भी पढ़े- टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बाद जिम्बाब्वे दौरे पर जाएगी टीम इंडिया! रोहित शर्मा को मिलेगा आराम, कौन होगा नया कप्तान?

IND vs AFG: फैंस को विराट से है काफी उम्मीद (Fans Have High Hopes from Virat)

यहां हर भारतीय खिलाड़ी कड़ी मेहनत कर रहा है. फैंस को भी विराट कोहली से काफी उम्मीदें हैं, जिन्होंने टूर्नामेंट के पहले दौर में बल्ले से कुछ खास कमाल नहीं दिखाया था. ऐसा इसलिए क्योंकि विराट का बल्ला कैरिबियाई जमीन पर अच्छा चलता है. हालांकि, विराट की फॉर्म और बल्लेबाजी क्रम अभी भी सस्पेंस में हैं. टूर्नामेंट में अफगानिस्तान के तेज गेंदबाज फजलहक फारूकी खतरनाक फॉर्म में हैं.

IND vs AFG: बदले हालात, बदलाव हो सकता है टीम संयोजन में (Conditions Change, Combination Might Change)

न्यूयॉर्क में तेज गेंदबाजों के लिए अनुकूल परिस्थितियों के कारण कुलदीप यादव को प्लेइंग-11 में जगह नहीं मिली थी. अब जबकि मैच वेस्ट इंडीज की तरफ शिफ्ट हो गया है, तो यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या भारत रविंद्र जडेजा और अक्षर पटेल की तुलना में टीम में ज्यादा विविधता लाने वाले कुलदीप यादव को खिलाएगा. कुलदीप को अभ्यास सत्रों में कड़ी मेहनत करते देखा गया है. ऐसे में मोहम्मद सिराज को बाहर बैठना पड़ सकता है. अफगानिस्तान के बल्लेबाजों को कड़ी चुनौती देने के लिए जसप्रीत बुमराह के साथ अर्शदीप सिंह की बाएं हाथ की गेंदबाजी अहम है.

ये भी पढ़े- SA vs USA: सुपर 8 के रोमांचक मुकाबले में 18 रन से जीता साउथ अफ्रीका! अमेरिका को हराने में दक्षिण अफ्रीका के छूटे पसीने

IND vs AFG: प्लेइंग-11 में बड़ा बदलाव नहीं करेगा भारत! (India Might Not Make Big Changes in Playing-11)

अब तक इस वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन कर रही भारतीय टीम अपनी प्लेइंग-11 में कोई बड़ा बदलाव नहीं करना चाहेगी. हालांकि, टीम के दोनों ओपनर रोहित शर्मा और विराट कोहली (रोहित और विराट अफगानिस्तान के खिलाफ ओपनिंग करेंगे?) की फॉर्म अभी भी चिंता का विषय है. खबरें हैं कि कुलदीप यादव को अफगानिस्तान के खिलाफ खेलने का मौका मिलेगा.

IND vs AFG: संभावित प्लेइंग-11

  • भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा / कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद सिराज
  • अफगानिस्तान: रहमानुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), इब्राहिम जदरान, गुलबदीन नईब, अजमतउल्लाह उमरजई, मोहम्मद नबी, नजीबुल्लाह जरदरान, करीम जन्नत, राशिद खान (कप्तान), नूर अहमद, नवीन-उल-हक, फजलहक फारूकी