Bullet लवर्स का इंतजार हुआ खत्म, ग्राहकों की डिमांड पर कंपनी ला रही Electric Bullet, देखिये दमदार रेंज के साथ जबरदस्त फीचर्स

0
84
Bullet

Bullet लवर्स का इंतजार हुआ खत्म, ग्राहकों की डिमांड पर कंपनी ला रही Electric Bullet, Royal Enfield के सीईओ विनोद दसारी ने पुष्टि की थी कि कंपनी इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल सेगमेंट में प्रवेश करने की अपनी योजना बना रही है। इस घोषणा के बाद, घरेलू बाइक निर्माता ने अपनी वार्षिक रिपोर्ट 2020-21 में पुष्टि की कि कंपनी द्वारा इलेक्ट्रिक रेंज की बाइक भी बनाईं जा रही है।

अगर आप रॉयल एनफील्ड (Royal Enfield ) बाइक खरीदने की सोच रहे हैं तो यह खबर आपके लिए बहुत अच्छी है। क्योंकि कंपनी आने वाले दिनों में अपनी इलेक्ट्रिक बाइक को लॉन्च करने वाली है। हालांकि कंपनी ने इस बारे में सीधे तौर पर कुछ भी नहीं कहा है। भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों पर मोटरसाइकल और कार कंपनियां जोर देने लगी हैं और सड़कों पर इलेक्ट्रिक स्कूटर और कारें (Electric cars and scooters) दिखने भी लगी हैं। इसी प्रयास के तहत अब रॉयल एनफील्ड भी आने वाले समय में इलेक्ट्रिक बाइक बनाने पर जोर देने वाली है और कंपनी ने अपनी मंशा जाहिर कर दी है कि वह निकट भविष्य में Royal Enfield Electric Bikes भी लॉन्च करेगी।

बुलेट लवर्स के लिए अब Electric Bullet

हाल ही में एक डिजिटल प्लैटफॉर्म पर Royal Enfield Meteor Electric Variant की झलक दिखी है, जो कि बेहतरीन डिजाइन और लुक में है। हालांकि, कंपनी ने अपनी इलेक्ट्रिक बाइक के मॉडल्स के बारे में किसी तरह की जानकारी नहीं दी है, लेकिन मीटियर 350 के इलेक्ट्रिक वर्जन को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया है।

यह भी पढ़े:- चीनी Bike निर्माता कंपनी QJ Motor ने भारत में लॉन्च की अपनी 4 धांसू Bikes, देखिये इन Bikes के लुक,फीचर्स और कीमत

कंपनी ग्राहकों की Demand पर लॉन्च कर रही धासु Electric Bike

रॉयल एनफील्ड साल 2023 में अपनी पहली इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च कर सकती है, जो कि इसकी मौजूदा बाइक में से किसी एक का इलेक्ट्रिक वर्जन होगा। इंडियन ऑटो ब्लॉग डॉट कॉम पर रॉयल एनफील्ड मीटियर 350 के डमी इलेक्ट्रिक मॉडल की झलक दिखी है, वह डुअल टोन कलर थीम में है, जो कि ब्लू और वाइट कलर ऑप्शन में है। रेट्रो डिजाइन वाली इस बाइक के इंजन और चेसिस अलग अंदाज के हैं।

यह भी पढ़े:- पाकिस्तान में Alto खरीदना हुआ मुश्किल, दिग्गज अमीरो ने भी टेके घुटने, पाकिस्तान में बड़ी Alto की दीवानगी

Electric Bullet

रॉयल एनफील्ड की अपकमिंग इलेक्ट्रिक बाइक के फ्यूल टैंक का ऊपरी हिस्सा वाइट और निचला हिस्सा ब्लू कलर का हो सकता है। साथ ही व्हील रिम्स में ब्लैक के साथ ब्लू टच देखने को मिल सकता है। रॉयल एनफील्ड की इलेक्ट्रिक बाइक में बड़ी बैटरी दिख सकता है और इसके इंजन वाले हिस्से में बड़े बैटरी पैक देखने को मिल सकते हैं। कंपनी इस बाइक के साइड पैनल में बाइक नेम के साथ EV लिख सकती है।