15 अगस्त को लॉंच होगा Mahindra Thar का कॉन्सेप्ट मॉडल, लोगों में बनी देखने की उत्सुकता

By Manu Verma

Published on:

15 अगस्त को महिंद्रा के मेगा इवेंट कर रही है जहां कंपनी कई मॉडल पेश करेगी और उन्ही में थार का कांसेप्ट मॉडल भी लाने का विचार किया जा रहा है। इसके अलावा यह भी जानकरी सामने आ रही है कि थार का इलेक्ट्रिक मॉडल भी पेश किया जा सकता है।


Mahinda Thar Concept


Mahinda Thar Concept: भारत में महिंद्रा थार का क्रेज लगातार बढ़ रहा है। 2.5 साल पहले थार को भारत में नए अवतार में लॉन्च किया गया था और देखते ही देखते इस गाड़ी ने ग्राहकों के दिलों पर कुछ ऐसा जादू किया कि आज थार ने एक लाख यूनिट्स के प्रोडक्ट्स का माइलस्टोन प्राप्त कर लिया है।लगातार इस गाड़ी की डिमांड बढ़ रही है। पहले इसे 4X4 और बाद में ग्राहकों की मांग पर 4X2 ऑप्शन में इसे लॉन्च किया गया और उसे भी लोगों ने हाथों हाथ ख़रीदा। ऑफ और ऑन रोड पर थार अपना जलवा दिखा रही है। महिंद्रा थार की एक्स-शो रूम कीमत 9.99 लाख रुपये से शुरू होती है।

mahindra thar 5 door

15 अगस्त को आएगा थार का कांसेप्ट मॉडल


रिपोर्ट्स के मुतबिक 15 अगस्त को महिंद्रा के मेगा इवेंट कर रही है जहां कंपनी कई मॉडल पेश करेगी और उन्ही में थार का कांसेप्ट मॉडल भी लाने का विचार किया जा रहा है। इसके अलावा यह भी जानकरी सामने आ रही है कि थार का इलेक्ट्रिक मॉडल भी पेश किया जा सकता है। हाल ही मारुति सुजुकी जिमनी को भारत में पेश किया गया था लेकिन यह थार के सामने फीकी ही नज़र आती है।

इंजन और पावर:

नई महिंद्रा थार की बात करें तो कंपनी ने इसे पेट्रोल और डीज़ल दोनों इंजन विकल्प के साथ बाजार में उतारा है। पेट्रोल वेरिएंट में 2.0 लीटर की क्षमता का इंजन दिया गया है, जो कि 150PS की पावर और 2.2 लीटर का डीज़ल इंजन 130PS की पावर जेनरेट करता है। थार में स्पेस काफी अच्छा मिल जाता है, लेकिन अभी यह 2 डोर में उपलब्ध है जिसकी वजह से रियर सीट्स तक जाने में थोड़ी दिक्कत जरूर होती है। जल्दी ही इसका 4 डोर मॉडल लॉन्च किया जा सकता है।

Mahindra Thar 6x6 render img1 1280x720 1


4 स्टार सेफ्टी रेटिंग

ये एसयूवी ग्लोबल NCAP क्रैश टेस्ट के दौरान 4 स्टार स्कोर करने में सफल रही है, इसलिए सुरक्षा के लिहाज से भी ये काफी बेहतर है। महिंद्रा थार में 219mm से लेकर 226mm तक का ग्राउंड क्लीयरेंस दिया गया है, और इसकी वाटर वेडिंग कैपिसिटी 625mm तक है। यानी कि इसे खराब, गढ्ढे या पानी से भरे रास्तों पर भी आसानी से ड्राइव किया जा सकता है।

Manu Verma