Sunday, February 5, 2023
HomeWeatherठंड से मिली राहत, कुछ राज्यों में छायेगा कोहरा, जाने देश में...

ठंड से मिली राहत, कुछ राज्यों में छायेगा कोहरा, जाने देश में मौसम का हाल

ठंड से मिली राहत, कुछ राज्यों में छायेगा कोहरा, जाने देश में मौसम का हाल, उत्तर-पश्चिम भारत हुआ ठंड का असर कम, दिल्ली-एनसीआर और देश के उत्तरी हिस्सों में कड़ाके की ठंड जारी है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में भी कोहरा छाया रहा। दिल्ली में जारी भीषण शीतलहर के कारण विजिबिलिटी भी कम हो गई। रेल मंत्रालय के मुताबिक, देश के विभिन्न हिस्सों में जारी कोहरे के कारण कई ट्रेने रद्द कर दी गईं या फिर देरी से चल रही हैं। घने कोहरे की वजह से नहीं चल पा रही ट्रेनें अपने टाइम से।

ठंड से मिली राहत, कुछ राज्यों में छायेगा कोहरा, जाने देश में मौसम का हाल

यह भी पढ़े: मकर संक्रांति पर इस शुभ मुहूर्त पर करें दान सूर्य देव होंगे प्रसन्न, जाने शुभ मुहूर्त

देश के कई राज्यों में बेहद कम विजिबिलिटी के साथ पूरे उत्तर भारत में घने कोहरे की स्थिति बनी हुई है। अगले चार दिनों तक उत्तर पश्चिम भारत के राज्यों को शीतलहर से राहत रहेगी. हालांकि, यूपी, पंजाब, चंडीगढ़ और हरियाणा में आज यानी 11 जनवरी को घने से बहुत घना कोहरा छाए रहने का पूर्वानुमान है. इसके साथ ही, इन राज्यों में आज कोल्ड डे की स्थिति रहेगी। लगातार बढ़ रही है ठंड सुबह छाया रहता है घना कोहरा।

कोहरा बना रहने की संभावना

coldwave sixteen nine

मौसम विभाग ने अगले दो दिनों के दौरान उत्तर पश्चिम भारत में शीत लहर और ठंडे दिन की स्थिति बने रहने की संभावना है। पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली में रात और सुबह के दौरान कई जगहों पर घना से बहुत घना कोहरा जारी रहने की संभावना है। मौसम विभाग ने कहा था कि उत्तर प्रदेश में अगले दो दिनों के दौरान और उसके बाद अगले तीन दिनों के लिए अलग-अलग इलाकों में बारिश होने की भी संभावना है। कुछ दिनों तक ठंड का सितम जारी रहेगा।

ठंड से मिली राहत, कुछ राज्यों में छायेगा कोहरा, जाने देश में मौसम का हाल

cold wave in india

उत्तर प्रदेश का मौसम

इस ठंड के मौसम में सभी तरफ ठंड का सितम जारी है। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आज न्यूनतम तापमान 7 डिग्री और अधिकतम तापमान 16 डिग्री दर्ज किया जा सकता है। लखनऊ में घने से बहुत घना कोहरा देखने को मिल सकता है। ठंड अभी जारी रहेगी कुछ दिनों तक।

कोहरे की अपडेट

weather today 1642984089

जम्मू, हिमाचल प्रदेश, राजस्थान और उत्तराखंड के कुछ इलाकों में घना कोहरा छाया रह सकता है. असम, मेघालय और त्रिपुरा के कुछ इलाकों में भी घना कोहरा रह सकता है। वहीं, बिहार, महाराष्ट्र और कर्नाटका के कुछ हिस्सों में शीतलहर की स्थिति रह सकती है. बता दें, हरियाणा, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, बिहार, मध्य प्रदेश, तेलंगाना, छत्तीसगढ़ और आंध्र प्रदेश में न्यूनतम तापमान में 2 से 3 डिग्री की वृद्धि हुई, जिससे कई स्थानों पर शीत लहर की स्थिति में कमी आई है।

RELATED ARTICLES

Most Popular