Tesla Cars In India मात्र भारत में इन 4 लोगो के पास ये लाजवाब टेस्ला कार जानिए कौन है वो चार

0
480
Tesla Cars In India मात्र भारत में इन 4 लोगो के पास ये लाजवाब टेस्ला कार जानिए कौन है वो चार

Tesla Cars In India मात्र भारत में इन 4 लोगो के पास ये लाजवाब टेस्ला कार जानिए कौन है वो चार एलोन मस्क की टेस्ला कार का इंतजार भारत में बहुत लंबे समय से हो रहा है। इसका सब से बड़ी वजह है भारत में टेस्ला कार के उपर लगने वाला इंपोर्ट ड्यूटी टैक्स। टेस्ला कारो का 2021 में ही भारत में रजिट्रेशन हो चुका है। पर ये कार भारत में कब लॉन्च होगी ये तय नहीं हो पाया है। टेस्ला के ऑफिशियल लॉन्च न होने के बावजूद भी भारत में कुछ लोगो के पास ये कार है। और ये लोग इसे खुद से इंपोर्ट करा के अपने घर पर रखा भी है।

टेस्ला कारो की इंपोर्ट बहुत महंगा है Tesla cars are very expensive to import.

image 1310

भारत में इस कारो की ऑफिशियल एंट्री नही हुई है। जिसकी वजह से अगर कोई इसे भारत में दूसरे देशों से टेस्ला कारो को इंपोर्ट करवाना चाहता है तो उसे भारी भरकम टैक्स चुकाना पड़ता है इसलिए भारत में बहुत कम लोगो के पास ही टेस्ला कार है। आज भारत में केवल चार लोगो के पास ही टेस्ला कार है उनमें से दो लोग बॉलीवुड के एक्टर्स है।

मुकेश अंबानी Mukesh Ambani

image 1309

कारो की बात हो और मुकेश अंबानी का नाम न आए ऐसा तो बहुत मुस्किल हैं। आज भारत के सबसे अमीर लोगो में एक मुकेश अंबानी के पास भी टेस्ला की कर है। और उनके पास एक नही बल्कि दो दो कारे है। आपको बता दे की मुकेश अंबानी कारो के बहुत बड़े शौकीन है और उनके पास बहुत तरह की महंगी गाड़ियों की सीरीज है। मुकेश अंबानी के पास जो पहली कार है। वो Tesla Model S 100D हैं जिसका कलर सफेद है। और ये 450 km तक का सफर देती है एक बार चार्ज करने पर। मुकेश अंबानी के पास जो दूसरी कार है। वो Tesla Model X 100D है इसको भी उन्होंने खुद से इंपोर्ट किया है।ये 495 km का सफर तय कर सकती है एक बार चार्ज करने पर। इसका रंग भी सफेद है।

एस्सार ग्रुप के प्रशांत रुईया Essar Group’s Prashant Ruia

4 jpg

भारत में एस्सार ग्रुप के मालिक प्रशांत रुईया के पास भी टेस्ला कार है। रुईया भारत के पहले व्यक्ति थे जिनके पास टेस्ला कार थी। आपकी जानकारी के लिए बता दे की प्रशांत रुईया के पास 2017 से ही टेस्ला कार है। रुईया के पास जो टेस्ला कार है वो उसका Model X हैं। Model X कार में इलेक्ट्रिक suv मोटर है। और यह सिर्फ 10 सेकंड में ही 100 km की स्पीड पकड़ लेती हू। इसमें 7 सीट है। और ये नीले रंग की है।

रितेश देशमुख को गिफ्ट में मिली टेस्ला Riteish Deshmukh gets Tesla as a gift

Genelia Gifts Tesla Model X Ritiesh Deshmukh

बॉलीवुड अभिनेता रितेश देशमुख के पास भी टेस्ला कार है। उनके पास tesla model X मौजूद है। पर आपको बता दे की ये कार उन्होंने खरीदी नही पर उनकी पत्नी जेनेलिया डिसूजा ने उनको गिफ्ट करी है।

पूजा बत्रा के पास भी टेस्ला कार Tesla car also near Pooja Batra

22 10 2019 pooja batra 19690258

एक्ट्रेस पूजा बत्रा जो पहले की मिस इंडिया पैसिफिक रह चुकी है। उनके पास भी टेस्ला की कार है। उनके पास पुरानी टेस्ला की मॉडल 3 कार है। आपको बता दे की टेस्ला की बेसिक कार होने के बाद भी ये मात्र 12 सेकंड में 100 km की रफ्तार पकड़ लेती है। और एक बार चार्ज करने पर इसकी रेंज 386 किलोमीटर है।