Monday, January 30, 2023
Homeखेल / क्रिकेटटीम इंडिया से बाहर किया गया बड़ा मैच विनर, बाहर होने की...

टीम इंडिया से बाहर किया गया बड़ा मैच विनर, बाहर होने की वजह थी चौंकाने वाली

टीम इंडिया से बाहर किया गया बड़ा मैच विनर, बाहर होने की वजह थी चौंकाने वाली, भारत और श्रीलंका के बीच 3 वनडे मैचों की सीरीज खेली जाने वाली है. इस सीरीज से पहले बीसीसीआई ने एक बड़ा फैसला लिया है. बीसीसीआई ने एक बडे़ मैच विनर खिलाड़ी को इस सीरीज से बाहर कर दिया है. खास बात ये है कि इस खिलाड़ी को 6 दिन पहले ही अचानक वनडे टीम के स्क्वॉड में शामिल किया गया था, लेकिन ये खिलाड़ी बिना मैच खेले ही एक बार फिर बाहर हो गया है. और यह पहली बार नहीं है इससे पहले भी यह हो चूका है।

टीम इंडिया से बाहर किया गया बड़ा मैच विनर, बाहर होने की वजह थी चौंकाने वाली

यह भी पढ़े: इन पांच नस्लों की मुर्गियों के पालन से होगी बंपर कमाई, यह मुर्गा बिकता है सबसे महंगा, जाने कैसे करते है मुर्गीपालन

मात्र 6 दिनों में ही किया बाहर

collage maker 09 jan 2023 01 1673251428

मात्र 6 दिनों में ही किया बाहर बुमराह को, दोनों टीमों के बीच खेली जाने वाली वनडे सीरीज से स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को बाहर कर दिया गया है. ऐसे में जसप्रीत बुमराह की वापसी फिर टल गई है क्योंकि यह तेज गेंदबाज कमर के ‘स्ट्रेस फ्रेक्चर’ से पूरी तरह से उबरने में नाकाम रहा है. जसप्रीत बुमराह ने टीम इंडिया के लिए अपना आखिरी वनडे मैच जुलाई 2022 में खेला था. उसके बाद अभी जसप्रीत बुमराह को टीम इंडिया से बाहर कर दिया गया है.

टीम से बाहर क्यों किया इसकी वजह आई सामने

95je5r3 jasprit bumrah

भारतीय क्रिकेट बोर्ड के सहयोगी स्टाफ और मेडिकल टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ महत्वपूर्ण बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी को देखते हुए सामूहिक रूप से फैसला किया कि इस तेज गेंदबाज की वापसी को टाला जाए. बीसीसीआई के एक वरिष्ठ सूत्र ने नाम जाहिर नहीं करने की शर्त पर पीटीआई को बताया, ‘बुमराह टीम के साथ गुवाहाटी नहीं गए हैं. पूर्ण फिटनेस हासिल करने के लिए उसे अब भी कुछ समय चाहिए क्योंकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान उसकी जरूरत पड़ेगी.’

टीम इंडिया से बाहर किया गया बड़ा मैच विनर, बाहर होने की वजह थी चौंकाने वाली

न्यूजीलैंड सीरीज से आ सकते है वापस

हालांकि, न्यूजीलैंड सीरीज से आ सकते है वापस अब यह देखना होगा कि जसप्रीत बुमराह न्यूजीलैंड के खिलाफ 18 जनवरी से शुरू हो रही वनडे सीरीज के लिए उबर पाते हैं या नहीं. टीम इंडिया श्रीलंका के बाद ही न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने घर में ये सीरीज खेलने वाली है. अब देखने वाली बात है की अब जसप्रीत बुमराह कब वापसी करते है.

यह भी पढ़े: सर्दियों के मौसम में बेहद फायदेमंद है ये गरमागरम केसर-हल्दी वाला दूध, जाने बनाने की रेसिपी

चोट लगने की वजह से बाहर हुए

jasprit bumrah

कुछ समय पहले ही जसप्रीत बुमराह को जुलाई 2022 में इंग्लैंड दौरे के बाद कमर के ‘स्ट्रेस फ्रेक्चर’ का सामना करना पड़ा था और वह पिछले साल एशिया कप में भी नहीं खेले थे. इसके बाद टी20 वर्ल्ड कप को देखते हुए भारतीय गेंदबाजी आक्रमण को मजबूत करने के लिए बुमराह को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज के लिए टीम में वापसी कराई गई थी. जहां एक बार फिर वह चोटिल हो गए और अनिश्चितकाल के लिए टीम से बाहर हो गए थे. और अब यह निश्चित नहीं है की अब वह कब वापसी करते है.

RELATED ARTICLES

Most Popular