Team India Playing: टीम इंडिया की क्या हो सकती है प्लेइंग एलेवेन मौजूद है इतने ऑप्शन

0
172
indian

Team India Playing: टीम इंडिया की क्या हो सकती है प्लेइंग एलेवेन मौजूद है इतने ऑप्शन टी20 वर्ल्ड कप से पहले भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज खेलनी है. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जाने वाला पहला टी20 मैच मोहाली के मैदान पर 20 अक्टूबर को खेला जाएगा. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में कप्तान रोहित शर्मा टीम का सही और संतुलित क्रम तलाशने की कोशिश करेंगे. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 मैच में प्लेइंग इलेवन के लिए कप्तान रोहित शर्मा के पास क्या क्या विकल्प हो सकते है? और क्या हो सकती है संभावित प्लेइंग इलेवन आइये जानते है

टॉप आर्डर के लिए हो सकता है ये क्रम

केएल राहुल अभी आपने ख़राब फॉर्म से जूझ रहे है राहुल से एशिया कप में जो उम्मीद भारतीय टीम और कप्तान ने लगाई थी उसमे वो खरे साबित नहीं हो पाए लेकिन टी20 वर्ल्ड कप से पहले उनका फॉर्म में आना बहुत ही जरूरी है. ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 मैच में वह कप्तान रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करते हुए नजर आ सकते हैं. तीसरे नंबर पर सुपरस्टार बल्लेबाज विराट कोहली का उतरना तय है. एशिया कप 2022 में विराट कोहली बहुत ही अच्छी लय में नजर आए. वह फॉर्म में लौट आए हैं, जो टीम इंडिया के लिए अच्छा संकेत है.

मिडिल आर्डर भी है दमदार

पिछले कुछ समय से भारतीय टीम के लिए मिडिल ऑर्डर सबसे बड़ी समस्या रही है. ऐसे में नंबर चार पर कप्तान रोहित इंग्लैंड की धरती पर शतक लगाने वाले सूर्यकुमार यादव को मौका दे सकते हैं. वहीं, नंबर पांच पर स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को जगह मिल सकती है. हार्दिक गेंद और बल्ले से कमाल का खेल दिखाने में माहिर हैं. विकेटकीपर के तौर पर ऋषभ पंत या दिनेश कार्तिक में से किसी एक को मौका मिल सकता है.

rohit

बॉलिंग में ये है रोहित के पास ऑप्शन

भारतीय तेज गेंदबाजी की अगुवाई चोट के बाद टीम में वापसी करने आये जसप्रीत बुमराह करते हुए दिखाई देंगे. उनका साथ देने के लिए टीम में भुवनेश्वर कुमार और अर्शदीप सिंह मौजूद रहेंगे. एशिया कप में अर्शदीप सिंह ने डेथ ओवर्स में बेहतरीन प्रदर्शन किया था. वहीं, स्पिन विभाग की जिम्मेदारी युजवेंद्र चहल को सौंपी जाएगी. ऑलराउंडर के तौर पर रविंद्र जडेजा की कमी को अक्षर पटेल को पूरा करना होगा।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, हार्दिक पांड्या, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत/दिनेश कार्तिक, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल.