Thursday, February 2, 2023
Homeखेल / क्रिकेटटीम इंडिया में लगभग खत्म हुआ इस धाकड़ खिलाड़ी करियर,अब अच्छे प्रदर्शन...

टीम इंडिया में लगभग खत्म हुआ इस धाकड़ खिलाड़ी करियर,अब अच्छे प्रदर्शन के बाद भी टीम में वापसी नहीं

टीम इंडिया में लगभग खत्म हुआ इस धाकड़ खिलाड़ी करियर,अब अच्छे प्रदर्शन के बाद भी टीम में वापसी नहीं। टीम इंडिया के भविष्य को देखते हुए सेलेक्टर्स लगातार कई बड़े कदम उठा रहे हैं। इस समय तीनों फॉर्मेट में भारत की अलग-अलग टीमें दिखाई दे रही हैं। इस टीम में एक ऐसे खिलाड़ी को जगह नहीं मिली है जो लगभग 1 साल से भारतीय टीम का हिस्सा नहीं बना हैं, लेकिन हालिया समय में इस खिलाड़ी ने काफी शानदार प्रदर्शन किया है। इस खिलाड़ी का कहना है कि उन्होंने अब स्वयं की खोज की यात्रा शुरू की है और उन्हें लगता है कि यह उनके लिए काम कर रहा है। अजिंक्य रहाणे ने भारतीय टीम के लिए 82 टेस्ट मैचों में 4931 रन बनाए, जिसमें 12 शतक शामिल हैं।

लगभग खत्म हुआ Ajinkya Rahane का करियर

अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने टीम इंडिया के लिए अपना आखिरी टेस्ट मैच साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेला था, तब से ही उन्हें टीम से बाहर रखा जा रहा है। टीम इंडिया में पिछले कुछ समय से दिग्गज खिलाड़ी अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) अपनी जगह बनाने में नाकाम रहे हैं। वह इस समय रणजी ट्रॉफी में मुंबई के लिए खेल रेह हैं। अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने दिल्ली के खिलाफ होने वाले मैच से पहले पीटीआई से बातचीत के दौरान कहा, ‘मैं पुराने समय के बारे में सोच रहा था।

Ajinkya Rahane

यह भी पढ़े :- न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी टी20 और वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया के स्कॉवड का एलान,पृथ्वी शॉ की 26 महीने बाद टीम में वापसी

Ajinkya Rahane

जब मैं पहली बार रणजी टीम में आया था (2007 में) मैं कैसे खेलता था, मेरी सोच-विचार की प्रक्रिया क्या थी। मैं फिर योजना बना रहा हूं और मैं वह अजिंक्य बनने की कोशिश कर रहा हूं जो मैं अपने शुरुआती दिनों में हुआ करता था। अजिंक्य रहाणे ने हाल ही में रणजी ट्रॉफी में 191 रनों की पारी भी खेली थी, लेकिन घरेलू टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन करने के बाद भी वह टीम में वापसी नहीं कर सके हैं।

Ajinkya Rahane ने टीम इंडिया को जिताए कई मैच

अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने भारतीय टीम के लिए 82 टेस्ट मैचों में 4931 रन बनाए, जिसमें 12 शतक शामिल हैं। अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) कई मौकों पर टीम इंडिया की कप्तानी भी कर चुके हैं. टीम इंडिया ने साल 2020-21 में ऑस्ट्रेलिया में सीरीज 2-1 से अपने नाम की थी। उस समय टीम के कप्तान अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ही थे उन्होंने उस दौरे पर एक शतक भी लगाया था।

Ajinkya Rahane ने पिछले साल खेला भारत के लिए आखिरी मैच

अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने टीम इंडिया के लिए अपना आखिरी टेस्ट मैच साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेला था, तब से ही उन्हें टीम से बाहर रखा जा रहा है। Ajinkya Rahane ने पिछले साल खेला भारत के लिए आखिरी मैच पिछले साल की शुरुआत में साउथ अफ्रीका दौरे से भारतीय टीम से बाहर अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने स्वीकार किया कि उन्होंने अपनी तकनीक में कुछ बदलाव किए है।

Ajinkya Rahane File Photo

यह भी पढ़े :- कुणाल पांड्या की पत्नी पंखुड़ी ऊपर से नीचे तक लगती है कयामत तस्वीरें देख आप भी हो जाएंगे दीवाने

अच्छा प्रदर्शन करने के बाद भी टीम में वापसी नहीं कर सके रहाणे

अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने कहा, ‘बेशक छोटे बदलाव आपको एक खिलाड़ी के रूप में लगातार विकास करना होता है और अपनी रणनीतियों पर काम करना और सुधार जारी रखना होता है. कोई बड़ा बदलाव नहीं लेकिन छोटे बदलाव, कौशल के लिहाज से, अब मुझे मुंबई के लिए सोचना होगा और उनके लिए अच्छा करना होगा मेरे दिमाग में पूरी तरह से यही है। अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने हाल ही में रणजी ट्रॉफी में 191 रनों की पारी भी खेली थी, लेकिन घरेलू टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन करने के बाद भी वह टीम में वापसी नहीं कर सके हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular