Tata Tigor के नए तगड़े वेरियंट ने उड़ाया गर्दा, बेहद लाजवाब फीचर्स और एकदम धाकड़ माइलेज के साथ जाने कीमत

0
209
Tata Tigor के नए तगड़े वेरियंट ने उड़ाया गर्दा, बेहद लाजवाब फीचर्स और एकदम धाकड़ माइलेज के साथ जाने कीमत

टाटा मोटर्स की शानदार कार भारतीय बाजार में लांच हो गई है। टाटा मोटर्स अपनी इलेक्ट्रिक सेडान कार Tigor EV को नए अवतार के साथ लॉन्च करने जा रही है। टाटा कंपनी 23 नवंबर को इस इलेक्ट्रिक गाड़ी का अपडेटेड वर्जन को बाजार में लांच कर सकती है। टाटा कंपनी टिगोर ईवी में कुछ नए जबरदस्त फीचर्स के साथ दो नए वेरिएंट में लांच कर सकती है। Tata Tigor के नए तगड़े वेरियंट से उड़ाया गर्दा, बेहद लाजवाब फीचर्स और एकदम धाकड़ माइलेज के साथ जाने कीमत।

टाटा टिगोर ईवी की रेंज (Tata Tigor EV Range)

budget happy

टाटा कंपनी टिगोर ईवी गाड़ी के सभी वेरिएंट में 315 किलोमीटर की रेंज के साथ देखने को मिलने वाली है। वर्तमान कार 306 किलोमीटर की रेंज ऑफर करती है। अब इसमें कुछ ऐसे फीचर्स को भी जोड़ा गया है। टाटा मोटर्स ने अभी तक नेक्सॉन ईवी मैक्स और नेक्सॉन ईवी प्राइम में ही मिलते हैं। इस कार में कंपनी मल्टी मोड रीजेन फंक्शन के साथ ऑटोमैटिक ब्रेक लैंप फीचर को जोड़ने की तैयारी कर रही है।

ये भी पढ़िए भूचाल मचा रहा सिंगल चार्ज में 240 KM के माइलेज वाला धांसू इलेक्ट्रिक स्कूटर, जबरदस्त फीचर्स के साथ मात्र इतनी सी कीमत

टिगोर इलेक्ट्रिक कार के फीचर्स (Tigor electric car features)

Tata Tigor EV

टाटा मोटर्स की नेक्सॉन ईवी प्राइम की तरह 4-लेवल रीजेनरेटिव ब्रेकिंग देखने को मिल सकती है। इस फीचर्स के कारण एक्सीलेटर से पांव हटाएंगे, तो गाड़ी खुद ब्रेक लगाने लगती है और बची हुई एनर्जी से बैटरी चार्ज हो जाती है। इसके अलावा टाटा कंपनी टिगोर ईवी में क्रूज कंट्रोल, इनडायरेक्ट टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, और स्मार्टवॉच इंटिग्रेटेड कनेक्टिविटी फीचर्स देखने को मिल सकते है।

टाटा टिगोर ईवी की कीमत (Tata Tigor EV Price)

save planet

टाटा मोटर्स ने अपनी नेक्सॉन ईवी के लिए इन फीचर्स को सॉफ्टवेयर के जरिए पहले ही फ्री में ही पुराने ग्राहकों को उपलब्ध करा दिए थे। अब देखना होगा कि क्या वर्तमान टिगोर ईवी ग्राहकों के साथ भी ऐसा ही कुछ होगा या नहीं। इस इलेक्ट्रिक कार के बेस वेरिएंट की कीमत 12.49 लाख रुपए और टॉप वेरिएंट की कीमत 13.75 लाख रुपए तक हो सकती है।