Wednesday, February 8, 2023
HomeऑटोमोबाइलTata Sumo मजबूती की मिशाल जल्दी दिखेगी मार्केट में, फिर फिल्मो में...

Tata Sumo मजबूती की मिशाल जल्दी दिखेगी मार्केट में, फिर फिल्मो में चारो चक्के दिखेंगे हवे में जब Sumo आएगी नये में

Tata Sumo मजबूती की मिशाल जल्दी दिखेगी मार्केट में, फिर फिल्मो में चारो चक्के दिखेंगे हवे में जब Sumo आएगी नये में, ऑटोमोबाइल सेक्टर में एक ज़माने में भारतीय बाजार में टाटा सुमो की मजबूत पकड़ थी। शहर के मुकाबले गांव कस्बों में इस गाड़ी की खूब लोकप्रियता थी। टाटा सुमो ने करीब 25 साल तक भारतीय बाजार में राज किया। पहली बार यह गाड़ी 1994 में आई थी। हालांकि इस गाड़ी का प्रोडक्शन 2019 में बंद कर दिया गया।

इस गाड़ी की कीमत तब लगभग 600000 रूपये से लेकर 800000 रूपये तक जाती थी। इस गाड़ी का प्रोडक्शन बंद करने के पीछे मुख्य वजह इसका आउटडेटेड मॉडल था। दरअसल, गाड़ी का इंजन लेटेस्ट सेफ्टी नॉर्म्स बीएस 6 के अनुरूप नहीं था या यूं कहें इसके पुराने इंजन में बदलाव करने में बड़ा समय और पैसा खर्च होता है।

इंटरनेट पर टाटा सूमो के नए वेरिएंट के लॉन्च होने की खबरें फेल रही है। हालांकि कंपनी की ओर से टाटा सूमो पर कोई भी बयान नहीं दिया गया है। जैसे इस गाड़ी के क्या फीचर्स होंगे और क्या वाकई में गाड़ी लांच होगी या नहीं ? इस बात की कोई जानकारी सामने नहीं है। यहां लिखी गई जानकारी इंटरनेट आधारित है। आप इस गाड़ी के विषय में ज्यादा जानने के लिए टाटा की आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते है।

maxresdefault 2023 01 19T160129.183

देखिये नई Sumo के डिजाइन को

टाटा मोटर्स ने Sumo को नए अंदाज़ में डिज़ाइन किया है। आपको इस नई टाटा सुमो में हैरियर और नेक्सॉन की कुछ झलक भी देखने को मिल सकती है आपको इस कार में कुछ मिलें ना मिले लेकिन इस कार में आपको एक अच्छा ग्राउंड क्लीयरेंस मिलेगा। आपको इस कार में रियर व्हील ड्राइव मिलता है। आपको इसमें एक सस्पेंशन ट्रक मिलता है।

यह भी पढ़े:- जल्द लॉन्च होने जा रही है Toyota की नई 7 सीटर कार, ढेर सारे फीचर्स के साथ मार्केट में करेगी इंट्री, होगा Bolero और…

नई Sumo Updated इंजन के साथ फिर करेगी पहाड़ो पर कूच

टाटा सूमो का इंजन 140bhp और 350Nm का टार्क बनाया गया है। यह इंजन उन प्रकार की कारों को लेने के लिए उपयुक्त होगा जो इसके कॉस्ट ब्रेकेट में आ सकती हैं। 1. 6-लीटर पेट्रोल इंजन के डी. ट्यून संस्करण के लिए भी एक मौका है जो पहले से ही हेरियर और सफारी के लिए तय किया जा रहा है। टाटा सूमो में तीन डीजल इंजन है। डीजल इंजन 1978 cc, 2956cc और 1948 cc का है। इसमें मेनुअल ट्रांसमिशन दिया गया है। यह कार 7 सीटर 4 सिलेंडर कार है।

maxresdefault 2023 01 19T160115.447

नई Sumo में मिलने वाले फीचर्स

गाड़ी में अत्याधुनिक फीचर के साथ साथ क्रूज कंट्रोल भी मिल सकता है, ताकि लंबी दूरी और एक्सप्रेसवे पर यात्रा करते वक्त चालक को परेशानी कम हो. डिजिटल इंफ़ोटैनमेंट सिस्टम और एंड्राइड ऑटो सपोर्ट भी मुहैया कराया जा सकता है। इसी के साथ साथ नयी टाटा सूमो में कुछ एडिशनल भी जोड़े जा सकते है, जैसे- चाइल्ड सेफ्टी लॉक, की लेस स्टार्ट, डिजिटल यूएसबी सपोर्ट, s.m.s. अलर्ट, कॉल अलर्ट, ब्लूटूथ सपोर्ट, LCD कनेक्टिविटी, डुअल एयर बैग, पावरफुल ब्रेक आदि नए फ़ीचर्सो ने टाटा की सूमो को बनाएगी पहले से और भी मजबूत।

यह भी पढ़े:- मारुती सुजुकी की New Alto 800 की जल्द होगी जबरदस्त इंट्री, नए लुक से हटा पर्दा, देखिये चमचमाता हुआ नया अवतार

maxresdefault 2023 01 19T160107.795

जानिए नई Sumo कब होगी लॉन्च

टाटा सूमो की लॉन्चिंग के बारे में अभी कोई खबर नहीं आई है। लेकिन किसी ने टाटा सूमो की एक छवि प्रस्तुत की है और जिसके कारन ऑटोमोबाइल सेक्टर में एकमात्र सवाल उठा है, कि ‘क्या 2023 में टाटा सूमो भारत में आएगी? और आएगी तो कब?

RELATED ARTICLES

Most Popular