भारतीय बाज़ार की लोकप्रिय कार Toyota Fortuner को मार्केट से परस्थ करने आ रही है न्यू एडिशन Tata Safari Facelift

By Jitendra kumar

Published on:

Follow Us

भारतीय बाजार में ऐसे कई कंपनी हैं, जो अपने पोर्टफोलिय में एक से बढ़कर एक गाड़ियों को शामिल किया है, जिससे ग्राहकों के लिए अच्छी बात है, तो वही देशी कंपनी टाटा मोटर्स एक बार फिर से धमाल करने वाली है, कंपनी नए अवतार में फॉर्च्यूनर को फेल करने के लिए नई टाटा सफारी 2023 को ला रही है।

दरअशल टाटा मोटर्स जल्द ही कई एसयूवी को अपडेट करने वाली है और इसमें नेक्सॉन और हैरियर के साथ ही सफारी भी है। इन गाड़ियों को हाल ही में टेस्टिंग में देखा गया है, जिससे लीक रिपोर्ट में टाटा सफारी फेसलिफ्ट के इंटीरियर की पूरी झलक दिख गई है। नई सफारी में कंपनी की आगामी एसयूवी सिएरा और कर्व कॉन्सेप्ट मॉडल के इंस्पायर इंटीरियर औकर फीचर्स देखने को मिलेंगे।

maxresdefault 61 1

इन धांसू खासियत में आ रही Tata Safari Facelift

नए सफारी फेसलिफ्ट में काफी बड़े अपडेट होने वाले हैं, जिसके इंटीरियर में टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम 10.25 इंच से बड़ा हो सकता है। इस एसयूवी में नया टू-स्पोक फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग व्हील, दोनों छोर पर कुछ टॉगल स्विच और हैप्टिक बटन देखने को मिलेंगे।

खबरों में बताा जा रहा है कि टेस्ट म्यूल में सफारी फेसलिफ्ट के डैशबोर्ड के निचले हिस्से के लिए कंट्रास्ट डबल-सिलाई के साथ लेदरेट पैडिंग मिलने वाले हैं, जबकि ऊपरी हिस्से में मौजूदा मॉडल पर नकली लकड़ी जैसी ट्रिम के विपरीत पूर्ण-चौड़ाई, रंगीन, चमकदार डैशबोर्ड इंसर्ट मिलता है।

hq720 1

इस दमदार पॉवर ट्रेन में आ रही Tata Safari Facelift

वही कंपनी इसके पावरट्रेन के तौर पर टाटा का नया 1.5 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन देखने को मिल सकता है। इसमें मौजूदा 2.0 लीटर डीजल इंजन भी होगा, जो कि 170hp की पावर बनाता है। कंपनी इसे सफारी फेसलिफ्ट में भी मौजूदा मॉडस की तरह ही 6 स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स देने वाली है।

ये भी पढ़ें- मार्केट में लॉंच से पहले ही धूम मचा रही TVS IQube ST, फ़ीचर्स देख बूढ़े भी दे बैठेंगे दिल

इस साल फेस्टिवल सीजन में अपडेटेड हैरियर के साथ ही सफारी फेसलिफ्ट को लॉन्च होने वाली है। कीमत को लेकर बताया जा रहा है कि ये गाड़ी कीमत में ज्यादा होने वाली है, जिससे ग्राहकों के लिए नई सफारी खरीदना मंहगा सौदा होने वाला है।

Jitendra kumar

दुनिया में हो रही हलचल को सत्यता और सटीकता से आप तक पहुंचाना, जनता की आवाज को बुलंद बनाना ही पत्रकार का धर्म है. एक सच्चे पत्रकार को अपने धर्म की रक्षा करनी चाहिए। चूँकि धर्म की जो रक्षा करता है. धर्म उसकी रक्षा करता है. (मैं 2 वर्षो से डिजिटल मीडिया में कार्यरत हूँ। मुझे ऑटोमोबाइल, टेक्नोलॉजी और किसान समाचार में विशेष रूचि है)