मार्केट में गुंडा गर्दी करने आयी TATA की दबंग लुक कार, दमदार इंजन के साथ मिले रहे कई आधुनिक फीचर्स, जाने कीमत

By Alok Gaykwad

Published on:

Follow Us

मार्केट में गुंडा गर्दी करने आयी TATA की दबंग लुक कार, दमदार इंजन के साथ मिले रहे कई आधुनिक फीचर्स, जाने कीमत। अगर आप अगले कुछ दिनों में एक नई SUV खरीदने का प्लान बना रहे हैं, तो आपके लिए खुशखबरी है. दरअसल, भारतीय कार निर्माता कंपनी Tata Motors इस महीने जून में अपनी सबसे पॉपुलर SUV में से एक Safari पर बहुत बड़ा डिस्काउंट ऑफर कर रही है.

यह भी पढ़े : – रतन टाटा को हेकड़ी निकाल रही महिंद्रा की दबंग कार, झमाझम फीचर्स के साथ मिल रहा दमदार इंजन, जाने कीमत

आपको बता दें कि कंपनी इस दौरान Model Year 2023 की Tata Safari के प्री-फेसलिफ्ट मॉडल पर 1.25 लाख रुपये तक का डिस्काउंट ऑफर कर रही है. ये ऑफर कैश डिस्काउंट, एक्सचेंज बोनस के साथ-साथ कॉर्पोरेट डिस्काउंट भी शामिल है. डिस्काउंट के बारे में ज्यादा जानकारी के लिए ग्राहक अपनी नजदीकी डीलरशिप से संपर्क कर सकते हैं. आइए अब Tata Safari के फीचर्स, पावरट्रेन और कीमत के बारे में विस्तार से जानते हैं.

यह भी पढ़े : – लड़कियों को मदहोश करने आया Infinix का 5G Smartphone, शानदार कैमरा क्वालिटी के साथ लाजवाब फीचर्स, देखे कीमत

Tata Safari का दमदार इंजन और शानदार माइलेज

अगर पावरट्रेन की बात करें तो Tata Safari में 2.0-लीटर का डीजल इंजन दिया गया है जो 170bhp की अधिकतम पावर और 350Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है. आपको बता दें कि SUV के इस इंजन को 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है. कंपनी का दावा है कि Tata Safari का मैनुअल वेरिएंट 16.30 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देता है. वहीं, ऑटोमैटिक वेरिएंट में कंपनी 14.50 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देने का दावा करती है. आपको बता दें कि Tata Safari 6-सीटर और 7-सीटर कॉन्फिगURATION में आती है जिन्हें Global और India NCAP द्वारा कराए गए क्रैश टेस्ट में फैमिली सेफ्टी के लिए 5-स्टार रेटिंग मिली है.

Tata Safari का लग्जरी इंटीरियर और धांसू फीचर्स

दूसरी तरफ, कार के इंटीरियर में ग्राहकों को 12.3-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 10.25-इंच का फुली डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, 10-स्पीकर JBL साउंड सिस्टम और वायरलेस फोन चार्जर जैसे फीचर्स दिए गए हैं. इसके अलावा, कार में ऑटोमैटिक AC, पैनोरमिक सनरूफ और एयर प्यूरीफायर भी मिलता है. वहीं, सुरक्षा के लिए SUV में स्टैंडर्ड 6-एयरबैग्स, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, 360-डिग्री कैमरा के साथ इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल भी दिया गया है.

जानिए Tata Safari की कीमत

भारतीय बाजार में Tata Safari की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 16.19 लाख रुपये से शुरू होती है और टॉप मॉडल में 27.34 लाख रुपये तक जाती है. जून महीने के इस डिस्काउंट ऑफर के बाद आप इसे 16 लाख से भी कम में खरीद सकते हैं.