Tata Punch की हेकड़ी निकाल देंगा Hyundai Exter का क्यूट लुक, सनरूफ के साथ मिलेंगे धड़ाधड़ फीचर्स, लुक देख बन जायेंगे दीवाने

By Jitendra kumar

Published on:

Follow Us
Tata Punch की हेकड़ी निकाल देंगा Hyundai Exter का क्यूट लुक, सनरूफ के साथ मिलेंगे धड़ाधड़ फीचर्स, लुक देख बन जायेंगे दीवाने

Tata Punch की हेकड़ी निकाल देंगा Hyundai Exter का क्यूट लुक, सनरूफ के साथ मिलेंगे धड़ाधड़ फीचर्स, लुक देख बन जायेंगे दीवाने। Hyundai Motor भारत में अपनी सबसे छोटी suv Hyundai Exter लॉन्च करने के लिए तैयार है। इसका सीधा मुकाबला Tata Punch के साथ रहने वाला है। लॉन्च से पहले कंपनी इस कार के फीचर्स का एक-एक करके खुलासा कर रही है।

यह भी पढ़े :- Apache का काम तमाम कर देंगी Bajaj की नई Pulser 220, डैशिंग लुक में मिलेंगे कंटाप फीचर्स, इंजन भी होगा दमदार

image 299

Hyundai Exter SUV का क्यूट लुक कर देंगा मदहोश

लुक की बारे में बताया जाये तो Hyundai Exter माइक्रो एसयूवी में पैरामीट्रिक ग्रिल, एच-सिग्नेचर LED DRL, प्रोजेक्टर हेडलैंप, स्किड प्लेट और टेल-लैंप में एच सिग्नेचर लाइटिंग पैटर्न भी मौजूद है। इसके अलावा इसे स्पोर्टी लुक देने के लिए डायमंड कट अलॉय मिलेंगे। Hyundai Exter में ग्राउंड क्लीयरेंस के मामले में भी ये काफी शानदार देखने को मिलेंगे। चलिए जानते Hyundai Exter SUV के सनरूफ के बारे में।

यह भी पढ़े :- DSLR को बिजली का झटका देंगा Vivo का धांसू स्मार्टफोन, लुक और फोटू क्वालिटी देख iPhone भी करेंगा नमस्कार

New Hyundai Exter SUV में दिया जायेगा सनरूफ

Hyundai Exter में दो ऐसे फीचर्स दिए जाएंगे, जो सेगमेंट की किसी दूसरी कार में नहीं होंगे। Hyundai company ने खुलासा किया है कि Exter SUV एक इलेक्ट्रिक सनरूफ के साथ आ सकती है। यह फीचर tata punch या Maruti Fronx समेत इस रेंज की किसी कार में नहीं है। इसके साथ ही Hyundai Exter में सेफ्टी फीचर के तौर पर डैशकैम भी दिया जाएगा

New Hyundai Exter SUV में मिलेगा फुल एचडी वीडियो रिकॉर्डिंग

image 300

नई Hyundai Exter एसयूवी एक डुअल कैमरा सेटअप के साथ आ सकती है। Hyundai Exter के फ्रंट और रियर दोनों कैमरों के माध्यम से रिकॉर्डिंग की जा सकेगी। Hyundai Exter में एक 2.31 इंच का एलसीडी डिस्प्ले मिलेगा और इसे कई रिकॉर्डिंग मोड के लिए स्मार्टफोन के साथ जोड़ा जा सकता है जिसमें ड्राइविंग, इवेंट (सुरक्षा) और वैक्शन (टाइम लैप्स) शामिल किये जा सकते है। डैशकैम फुल एचडी वीडियो रिकॉर्डिंग को सपोर्ट करता है। यह तस्वीरें या सेल्फी क्लिक करने के लिए कैमरे के रूप में भी उपयोग किया जा सकता है।

New Hyundai Exter SUV के एक से बढ़कर एक सेफ्टी फीचर्स बना देंगे दीवाना

Hyundai Exter SUV में सेफ्टी फीचर्स की अगर बात की जाये तो इसमें कई खास फीचर्स के साथ पेश किया जाना है। इस एसयूवी में मिलने वाले बहुत सारे सेगमेंट फर्स्ट फीचर्स मिलेंगे। साथ ही Hyundai Exter SUV में एक डैशकैम, 6 एयरबैग, एक रियर व्यू कैमरा, ईएससी, हिल-होल्ड असिस्ट, कनेक्टेड कार तकनीक, ऑटोमेटिक हेडलैंप जैसे स्टैण्डर्ड सेफ्टी फीचर्स शामिल किये जायेंगे।

New Hyundai Exter SUV का शक्तिशाली इंजन

इंजन की अगर बात की जाये तो Hyundai Exter SUV में केवल 1.2 L पेट्रोल इंजन ही मिलेगा, जो इसे 83bhp और 114Nm का पावर आउटपुट देगा और 5-स्पीड मैनुअल स्टैंडर्ड प्लस AMT ऑटोमैटिक होगा। Hyundai Exter के साथ 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ एक सीएनजी मॉडल भी होगा। इसका 1.2 लीटर कप्पा पेट्रोल इंजन ई20 फ्यूल के लिए तैयार किया जायेंगा।

image 301

New Hyundai Exter SUV के वेरिएंट की जानकारी

Hyundai Exter SUV में वैरिएंट की बात करें तो इस एसयूवी में EX, S, SX, SX(O), SX(O) कनेक्ट ट्रिम्स के साथ लॉन्च की जाएगी। अगर इसमें मिलने वाले कलर की बात करें तो, इसे 6 मोनोटोन और 3 ड्यूल टोन एक्सटीरियर ऑप्शन के साथ पेश किया जायेगा। जिनमें 2 नए कलर शामिल किये जा सकते है।

Jitendra kumar

दुनिया में हो रही हलचल को सत्यता और सटीकता से आप तक पहुंचाना, जनता की आवाज को बुलंद बनाना ही पत्रकार का धर्म है. एक सच्चे पत्रकार को अपने धर्म की रक्षा करनी चाहिए। चूँकि धर्म की जो रक्षा करता है. धर्म उसकी रक्षा करता है. (मैं 2 वर्षो से डिजिटल मीडिया में कार्यरत हूँ। मुझे ऑटोमोबाइल, टेक्नोलॉजी और किसान समाचार में विशेष रूचि है)