इलेक्ट्रिक अवतार में लॉंच होगी Tata की Punch Ev, रेंज के साथ साथ लुक में भी ज़बरदस्त

By Manu Verma

Published on:

Tata punch ev 2024. भारतीय बाजार में अभी की बात करें तो टाटा मोटर्स ईवी सेगमेंट में टॉप लेवल की कंपनी है। जिसके पोर्टफोलियों में एक से बढ़कर एक इलेक्ट्रिक कारें हैं। तो वही कंपनी माइक्रो एसयूवी सेगमेंट में धमाल करने वाली है। कंपनी अपने टाटा पंच को इलेक्ट्रिक अवतार में लॉन्च करने वाली है। जिससे ग्राहकों के लिए अच्छी बात ये है की कंपनी ईवी को टेस्ट कर रही है, जिसे हाल के दिनों में कई बार स्पॉट किया गया है। तो चलिए सामने आयी इसके डिटेल्स के बारे रूबरू कराते हैं।

कंपनी सबसे पहले सस्ते कीमत में अपने पहली ईवी को ल रही है, जिससे मारुती, महीन्द्रा, हुंडई जैसी कंपनी को कढ़ी टक्कर मिलने वाली है, वहीTata Motors अपकमिंग फेस्टिव सीजन को बड़े प्लान पर काम कर रही है, जिससे कंपनी कारों के मौजूदा मॉडल्स के अपडेट वर्जन लॉन्च कर रही है तो दूसरी तरफ उनके सीएनजी और इलेक्ट्रिक वर्जन भी मार्केट में उतार रही है। तो वही हाल ही में टाटा पंच को टेस्टिंग में स्पॉट किया गया है। जिसके बारे में कई डीटेल्स सामने आई है।

evtopspeed.comphotos 2023 06 14T095034.992 1

इन खासियत में आ रही Tata Punch EV

सामने आई रिपोर्ट में बताया जा रहा है कि, कंपनी टाटा पंच ईवी में ज्यादा तो नहीं बल्कि कुछ ऐसे इलेक्ट्रिक कार के तौर पर अपडेट करने वाली है। जिससे टेस्टिंग के दौरान स्पॉट की गई टाटा पंच ईवी के स्पाई शॉट से पता चला है कि टाटा की बाकी इलेक्ट्रिक कारों की तरह रियर में चार्जिंग सॉकेट न देकर इसके फ्रंट बंपर में चार्जिंग स्लॉट लगाया गया है।

खबरों में बताया जा रहा है कि टाटा पंच ऑल व्हील डिस्क ब्रेक सभी चार पहियों पर डिस्क ब्रेक होगा। वही टाटा पंच ईवी के टेस्टिंग मॉड्यूल में 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम देखा गया है, जिसमें कंपनी ईवी 7 इंच के बजाय 10.25-इंच टचस्क्रीन को दे सकती है।

इस दमदार पावरट्रेन में आ रही Tata Punch EV

खबरों में बताया जा रहा है कि पंच ईवी टाटा के जेन-2 ईवी आर्किटेक्चर के साथ एएलएफए प्लेटफॉर्म तैयार किया गया है, जो जरुरी अपडेट के साथ आईसीई से ईवी मॉडिफिकेशन है। पंच ईवी में संभवतः टाटा के जिप ट्रॉन पावरट्रेन मिलने वाला, जिसमें एक लिक्विड-कूल्ड बैटरी और एक स्थायी चुंबक सिंक्रोनस मोटर है जो आगे के पहियों को पावर देती है। ग्राहकों के लिए खास बात ये हैं कि टाटा मोटर्स पंच ईवी को अलग अलग क्षमता वाले बैटरी पैक के साथ मार्केट में ला रही है।

maxresdefault 40

ये भी पढ़ें-तारक मेहता का उल्टा चश्मा में बबीता जी का क्रियादार निभाने वाली Munmun Dutta का एक एपिशोड का फ़ीस जान हो जायेंगे हैरान

Tata Punch EV लॉन्चिंग और कीमत

पंच ईवी को दिवाली के फेस्टिव सीजन के दौरान 12 से 14 लाख रुपये की शुरुआती कीमत के साथ लॉन्च किया जा सकता है। हालांकि कंपनी पंच ईवी के लॉन्च को लेकर अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है।

Manu Verma