Maruti की बोलती बंद कर देगा TATA Nexon का लक्ज़री लुक, लक्ज़री फीचर्स के साथ पॉवरफुल इंजन

By दिगम्बर बर्डे

Published on:

Maruti की बोलती बंद कर देगा TATA Nexon का लक्ज़री लुक, लक्ज़री फीचर्स के साथ पॉवरफुल इंजन

Maruti की बोलती बंद कर देगा TATA Nexon का लक्ज़री लुक, लक्ज़री फीचर्स के साथ पॉवरफुल इंजन, देश की दिग्गज वाहन कंपनी टाटा मोटर्स की बिक्री में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। फिलहाल यह मारुति सुजुकी और हुंडई के बाद तीसरे पायदान पर मौजूद है। मई महीने में घरेलू और अंतरराष्ट्रीय बाजार में टाटा मोटर्स की बिक्री 74,973 वाहन रही है। चलिए जानते है टाटा नेक्सॉन के फीचर्स और कीमत के बारे में……

Tata Nexon SUV

Tata Nexon देश की सबसे सुरक्षित कारों में से एक है। इसमें हाई-स्ट्रेन्थ स्टील स्ट्रक्चर का इस्तेमाल किया गया है। Tata Nexon अपडेटेड मॉडल में बिल्कुल नए अलॉय व्हील मिलते हैं। इसके अलावा इंटीरियर की डिटेल्स पहले ही सामने आ चुकी हैं।

Tata Nexon SUV का झमाझम लुक

maxresdefault 2023 08 24T115851.061

लुक की अगर बात की जाये तो Tata Nexon एसयूवी एक नई ग्रिल और एक नए स्प्लिट हेडलैंप सेटअप और एक एलईडी लाइट बार के साथ आएगी जो फ्रंट फेसिया की चौड़ाई में फैली है। नई Tata Nexon फेसलिफ्ट का टेस्टिंग मॉडल कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है। Tata Nexon के एक्सटीरियर में होने वाले कुछ बदलावों की जानकारी मिलती है।

Maruti की बोलती बंद कर देगा TATA Nexon का लक्ज़री लुक, लक्ज़री फीचर्स के साथ पॉवरफुल इंजन

यह भी पढ़े:- Toyota का खेला बिगाड़ने आ रही Tata की Blackbird, स्मार्ट फीचर्स और किलर लुक के साथ मार्केट में लहरायेंगी अपना परचम

Tata Nexon SUV टॉप क्लास अपग्रेड फीचर्स

maxresdefault 2023 08 24T115920.896

टाटा नेक्सॉन के अगर फीचर्स के बारे में बताये तो Tata Nexon में बड़े अपडेट के तौर पर एक बड़ा 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा। , जिसमें Apple Carplay और Android Auto कनेक्टिविटी और एक नया 7-इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और नया सेंट्रल कंसोल भी मिलेगा। जिसमें एचवीएसी कंट्रोल के लिए एक टच पैनल और टॉगल स्विच मिलेगा. नई नेक्सन फेसलिफ्ट में बिल्ट-इन एयर प्यूरीफायर, वेंटिलेटेड सीटें, सनरूफ और 360 डिग्री कैमरा भी मिलेगा। नई नेक्सन में एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम तकनीक मिलने की संभावना है।

जानिए Tata Nexon SUV के सेफ्टी फीचर्स के बारे में

इसके सेफ्टी फीचर्स की बात करे तो आपको Tata Nexon में डुअल एयरबैग्स मिलते हैं। Tata Nexon में इलेक्ट्रॉनिक ट्रैक्शन कंट्रोल, रोल-ओवर मिटिगेशन, इमरजेंसी ब्रेक असिस्ट, हिल होल्ड कंट्रोल, इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक प्री-फिल और ब्रेक डिस्क वाइपिंग जैसे सेफ्टी फीचर्स हैं। Tata Nexon suv में EBD के साथ ABS, ISOFIX चाइल्ड सीट माउंट, हाइट एडजस्टेबल सीटबेल्ट, रिवर्स पार्किंग कैमरा, एयर प्यूरीफायर, ऑटो डिमिंग IRVM जैसे एडवांस सेफ्टी फीचर्स मिल जायेंगे।

Maruti की बोलती बंद कर देगा TATA Nexon का लक्ज़री लुक, लक्ज़री फीचर्स के साथ पॉवरफुल इंजन

यह भी पढ़े:- Creta की बोलती बंद करा देगा XUV200 का चार्मिंग लुक, प्रीमियम फीचर्स के साथ मिलेगा दमदार इंजन, देखे कीमत

maxresdefault 2023 08 24T115947.202

Tata Nexon SUV का पॉवरफुल इंजन

बात करे टाटा नेक्सॉन के इंजन की तो Tata Nexon में एक नया 1.2L टर्बो पेट्रोल इंजन मिलेगा, जो 125bhp पॉवर और 225Nm टॉर्क जेनरेट करेगा। नई Tata Nexon प्री-फेसलिफ्ट वर्जन से ज्यादा पावरफुल और टॉर्क के साथ आएगी। साथ ही इसमें मौजूदा 1.5L डीजल इंजन के साथ भी मिलेगा, जो 115 बीएचपी की पावर और 260 न्यूटन मीटर का टार्क जेनरेट करता है। Tata Nexon के दोनों इंजन में 6-स्पीड मैनुअल और एक 6-स्पीड डीसीटी ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन सपोर्ट देखने को मिल जायेंगे।

Tata Nexon SUV की अनुमानित कीमत

अगर कीमत की बात की जाये तो नई Tata Nexon की कीमत 7.80 लाख रुपये से शुरू होती है और टॉप मॉडल के लिए 14.30 लाख रुपये तक देखने को मिलेंगी। न्यू Tata Nexon के लॉन्च होने के बाद इसका मुकाबला मारुति सुजुकी ब्रेजा, हुंडई वेन्यू, किआ सोनेट और महिंद्रा XUV300 जैसी टॉप कारों देखने को मिलेगा।

दिगम्बर बर्डे