आने वाली समय में बंद हो जायेगी Tata Nexon की यह वरीयंट, जाने क्या है बज़ह जो कर रही ऐसा काम

By Manu Verma

Published on:

इस बार नई Nexon facelift में आपको कई बड़े अपडेट्स देखने को मिलने वाले हैं और यह अब पहले से बेहतर साबित होगी। इतना ही नहीं इसमें आपको नया अपडेटेड इंजन भी मिलेगा।
प्रतीकात्मक तस्वीर

नए फीचर्स के साथ आएगी Tata Nexon Facelift:

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नई Nexon Facelift में HD डिस्प्ले के साथ 360° कैमरा मिलेगा जोकि आउट साइड व्यू को बेहतर करने में मदद करेगा। इसके अलावा इसमें sequential टर्न इंडिकेटर और फ्रंट पार्किंग सेन्सर्स मिलेंगे। इसके अलावा इसमें 10.25 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल मिलेगा जिसमें कई जानकरियां आपको मिलेंगी। इतना ही नहीं मॉडल में आपको सिंगल सनरूफ की भी सुविधा मिलेगी। इसके अलावा नए मॉडल में 2 स्पोक स्टेयरिंग व्हील मिलेगा। इसके अलावा इसके स्टेयरिंग पर टच डिस्प्ले भी मिलेगा।

jpg

6 एयरबैग्स:

सेफ्टी के लिए टाटा Nexon हमेशा से ही टॉप पर रही है। नए मॉडल में 6 एयरबैग्स के साथ एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम के साथ EBD जैसे फीचर्स खास होने वाले हैं। बताया जा रहा है कि नया मॉडल भी सेफ्टी के लिए उत्तम होगा और यह 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग के साथ आएगी।

Tata Nexon EV Max

7 स्पीड DCT गियरबॉक्स:

इंजन की बात करें तो नई nexon 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन मिलेगा जोकि 125 PS की पावर और 225 Nm टॉर्क देगा यह पहली बार होगा जब टाटा Nexon में 7-speed DCT gearbox को शामिल किया जाएगा, इसके अलावा इसमें 5 स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स की सुविधा मिलेगी। सोर्स के मुताबिक इसमें 6 स्पीड गियरबॉक्स की भी सुविधा मिल सकती है। इसमें AMT को भी जगह दी जा सकती है।

Manu Verma