Thursday, February 2, 2023
HomeऑटोमोबाइलTata Nexon की कितनी बनेगी मंथली EMI, जब देंगे 50 हजार की...

Tata Nexon की कितनी बनेगी मंथली EMI, जब देंगे 50 हजार की डाउन पेमेंट, पढ़ें कंप्लीट फाइनेंस प्लान

Tata Nexon की कितनी बनेगी मंथली EMI, जब देंगे 50 हजार की डाउन पेमेंट, पढ़ें कंप्लीट फाइनेंस प्लान।  देश में एसयूवी काफी लोकप्रिय हो गई हैं. एसयूवी खरीदने वालों की संख्या बढ़ रही है.ऐसे में आज हम बात कर रहे हैं टाटा मोटर्स की बेस्ट सेलिंग कारों में से एक टाटा नेक्सन के बारे में जिसे डिजाइन, इंजन, फीचर्स और कीमत के लिए पसंद किया जाता है।

नेक्सन की कीमत 7.60 लाख रुपये (बेस मॉडल) से 13.95 लाख रुपये (टॉप मॉडल) तक जाती है. यह दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमतें हैं. यह 5 सीटर एसयूवी है. नेक्सन में पेट्रोल और डीज़ल, दोनों इंजन ऑप्शन मिलते हैं.अब आइये जानते है टाटा नेक्सॉन XE बेस मॉडल की कीमत के स्पेसिफिकेशन के साथ फाइनेंस प्लान की कंप्लीट डिटेल।

यह भी पढ़े :- Hero Glamour Xtec Flex Fuel अब पेट्रोल के बढ़ते दामों की टेंशन खत्म! हीरो ने लाई इथेनॉल से चलने वाली ग्लैमर बाइक

टाटा नेक्सॉन एक्सई के Features

नेक्सन एक्सई के फीचर्स की बात करे तो इसमें मल्टी फंक्शन स्टीयरिंग व्हीलपावर, एडजस्टेबल एक्सटीरियर रियर व्यू मिररटचस्क्रीनऑटोमेटिक, क्लाइमेट कंट्रोलइंजन, स्टार्ट स्टॉप बटनएंटी-लॉक, ब्रैकिंग सिस्टमअलॉय, व्हीलपावर, विंडो रियरपावर, विंडो फ्रंटव्हील, कवर्स जैसे फीचर्स मिलते है।

टाटा नेक्सॉन एक्सई बेस मॉडल Engine & Transmission

इसमें एक 1.2-लीटर, 3-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन ऑप्शन (110पीस/170एनएम) आता है और दूसरा 1.5-लीटर, 4-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन (110पीएस/260एनएम) आता है. टाटा नेक्सनके बेस मॉडल में कंपनी ने 1199 सीसी का इंजन दिया है जो 118.36 बीएचपी की पावर और 170 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन के साथ कंपनी ने 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन दिया है।

टाटा नेक्सॉन एक्सई बेस मॉडल Mileage

टाटा नेक्सन डीजल पर 21.5 किलोमीटर प्रति लीटर और पेट्रोल पर 17.2 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माइलेज दे सकती है. इस माइलेज को ARAI द्वारा प्रमाणित किया गया है। इस वेरिएंट में 5 कलर मिलते है रॉयल ब्लू, डेटोना ग्रे, कैलगरी व्हाइट, foliage ग्रीन and फ्लेम रेड कलर का ऑप्शन दिया गया है।

टाटा नेक्सॉन एक्सई बेस मॉडल Price

टाटा नेक्सॉन XE बेस मॉडल की शुरुआती कीमत 7,69,900 रुपये (एक्स शोरूम, दिल्ली) है। ऑन रोड होने पर इस बेस मॉडल की कीमत 8,63,774 रुपये हो जाती है। इस कार को कैश पेमेंट में खरीदना चाहते हैं तो इसके लिए 8.6 लाख रुपये की जरूरत पड़ेगी। अगर आपके पास इतना बजट नहीं है तो यहां बताए जा रहे फाइनेंस प्लान के जरिए आप इस कार को महज 50 हजार रुपये रुपये की आसान डाउन पेमेंट देकर घर ले जा सकते हैं। Tata Nexon Base Model को खरीदने के लिए इस एसयूवी के इंजन और माइलेज की कंप्लीट डिटेल जानने के बाद जानिए कम्प्लीट फाइनेंस प्लान।

यह भी पढ़े :- Tata की सस्ती SUV ने 1 साल में बिक्री में किया कमाल,5 स्टार सेफ्टी रेटिंग के साथ कीमत मात्र इतनी

टाटा नेक्सॉन एक्सई बेस मॉडल Finance Plan

टाटा नेक्सॉन XE बेस मॉडल के Finance Plan की बात करे टी अगर आपके पास इस कार को खरीदने के लिए 50 हजार रुपये का बजट है तो ऑनलाइन डाउन पेमेंट और EMI Calculator के मुताबिक, बैंक इस कार के लिए 8,13,774 रुपये का लोन दे सकता है।

टाटा नेक्सॉन एक्सई बेस मॉडल Down Payment & Monthly EMI

बैंक इस लोन पर 9.8 प्रतिशत वार्षिक दर से ब्याज लेगा। लोन अप्रूव होने के बाद आपको इस एसयूवी के लिए 50 हजार रुपये की डाउन पेमेंट जमा करनी होगी जिसके बाद बैंक द्वारा लोन चुकाने के लिए तय की गई 5 साल की अवधि के दौरान हर महीने 17,210 रुपये की Monthly EMI जमा करनी होगी।

RELATED ARTICLES

Most Popular